बेहतर प्रदर्शन के बावजूद भी इन 2 खिलाड़ियों की आई संन्यास लेने की नौबत, एक की उम्र मात्र 22 साल है, BCCI कर रहा मनमानी

भारत की एक टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है, वहीं एक टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो चुकी हैं। टीम इंडिया इसी महीने आयरलैंड दौरे पर भी जाएगी, जहां दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज खेला जाएगा। इस के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है।

भारतीय टीम

भारतीय टीम में फिलहाल कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो इन दिनों लगातार अच्छी प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब देखने को मिला है। लेकिन फिर भी इंडियन सलेक्टर्स उन्हें बार-बार मौका दे रही है, इस वजह से बहुत सारे फैंस सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आयरलैंड दौरे के लिए हाल ही में टीम इंडिया का ऐलान किया है, जिसमे कुछ ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिन्हें मौका नहीं मिलना चाहिए था। भारत में फिलहाल कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो जिन्हें टीम इंडिया में मौका मिलना चाहिए, लेकिन बीसीसीआई और चयनकर्ताओं की वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल रही है। आज हम इस लेख में उन दो खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रेहे हैं जिसे आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय में होना चाहिए था। लेकिन चयनकर्ता उन्हें बार-बार नजरअंदाज कर रहे हैं।

1. पृथ्वी शॉ

22 वर्षीय युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं, क्योंकि घरेलू क्रिकेट में उन्हें मुंबई के लिए खेलते हए अच्छी बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है। इस वजह से उम्मीद की जा रही थी कि आयरलैंड दौरे के लिए उन्हें टीम में मौका दिया जा सकता है, लेकिन बीसीसीआई और चयनकर्ता उन्हें बार-बार नजरअंदाज कर रहे हैं। यदि आगे भी ऐसा रहा तो बहुत जल्द पृथ्वी शॉ का क्रिकेट करियर समाप्त हो सकता है।

2. मनीष पांडे

मनीष पांडे पिछले काफी समय से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए हैं। एक समय वो भारत के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन बीच में उनका फॉर्म खराब हुआ। उसके बाद से इंडियन सलेक्टर्स मनीष पांडे को मौका देना पूरी तरह से भूल चुके हैं। यदि आगे भी उन्हें मौका नहीं दिया जाता है तो मनीष पांडे को संन्यास लेना पड़ सकता है, क्योंकि अब उनकी आयु 32 साल से अधिक हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.