विज्ञापन

टी-20 को टेस्ट बनाने के बावजूद भी विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, जानकर फैंस होंगे खुश

इन दिनों विराट कोहली की स्थिति बहुत ज्यादा खराब चल रही है, क्योंकि पहले की तरफ अब उनक बल्ला नहीं चल पा रहा है। इस वजह से अब उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाने की बात होने लगी है। आईपीएल 2022 में विराट कोहली आरसीबी के कप्तानी नहीं है, लेकिन फिर भी वो खुलकर बल्लेबाजी करने में असफल साबित हो रहे हैं।

विराट कोहली
विज्ञापन

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में विराट कोहली अभी तक सिर्फ एक अर्धशतक जड़ने में कामयाब हुए हैं। इस वजह से उनके समर्थक बहुत निराश होते हैं। एक समय था जब विराट लगभग हर एक या दो मैच के बाद अपना जलवा दिखाते थे, लेकिन अब उनकी बल्लेबाजी में पहले जैसी धार नहीं रही।

विराट कोहली ने रचा इतिहास

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 49वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। जिसमे विराट कोहली बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हुए 33 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 30 रनों की टेस्ट वाली पारी खेली है। भले ही उस मैच में विराट टेस्ट की तरह बल्लेबाजी करते नजर आए, लेकिन उस दौरान उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो आज तक इससे पहले किसी ने नहीं बनाया था।

विज्ञापन

आपको बता दें कि विराट कोहली ने सीएसके के खिलाफ जैसे ही 5 गेंदों का सामना किया। उसी के साथ वो आईपीएल में 5000 गेंद खेलने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस आंकड़े को पार करने के लिए कोहली को 218 मैचों की 210 पारियों के दौरान बल्लेबाजी करना पड़ा है।

इस मामले में दूसरे स्थान पर पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का नाम मौजूद है, जिन्होंने इस लीग में 202 मैचों की 201 पारियों के दौरान बल्लेबाजी की है, जिसमे उन्होंने कुल 4863 गेंदों का सामना किया है। उसके बाद तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम मौजूद है, जिन्होंने इस लीग में 4429 गेंदों का सामना किया है। इस सूची में चौथे नंबर पर 4062 गेंद के साथ दिल्ली कैपिटल्स टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम स्थित है। वहीं पांचवें पायदान पर सुरेश रैना है, जिन्होंने 4042 गेंदों का सामना किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.