ऑक्शन में अनसोल्ड होने के बावजूद भी ये 3 खिलाड़ी खेलेंगे आईपीएल 2022, एक की आयु मात्र 20 साल है

आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होने वाली है, जिसमे कुल 10 टीमें खेलती हुई नजर आएगी। क्योंकि इस बार गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को भी शामिल किया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए जब नीलामी हुई थी तो उस दौरान कुछ खिलाड़ी को मोटी रखा में ख़रीदा गया था, वहीं बहुत सारे खिलाड़ी अनसोल्ड भी रहे थे। क्योंकि उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था।

आईपीएल

जब भी आईपीएल की नीलामी में किसी खिलाड़ी को कोई खरीदार नहीं मिलता है तब उन्हें बहुत ज्यादा निराशा होती है। लेकिन कई बार उन खिलाड़ियों को भी इस लीग में खेलते हुए देखा जाता है जो ऑक्शन के दौरान अनसोल्ड हो गए होते हैं। इसी वजह से आज हम इस लेख में उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान नहीं बिके थे, लेकिन इस लीग में वो अवश्य खेलते नजर आएंगे।

1. रहमनुल्लाह गुरबाज

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के 20 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज आईपीएल के 15वें संस्करण में गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते नजर आएंगे। क्योंकि गुजरात की फ्रेंचाइजी ने उन्हें जेसन रॉय की जगह अपनी टीम में शामिल किया है। इस आईपीएल के लिए जब नीलामी हो रही थी तो उस दौरान गुरबाज को कोई भी फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए दिलचस्पी नहीं जताई थी, जिस वजह से वो अनसोल्ड रहे थे।

2. एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज एरोन फिंच भी आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान नहीं बिके थे। जिस वजह से लग रहा था कि इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में फिंच का जलवा नहीं दिखेगा। लेकिन उनकी किस्मत अच्छी है, क्योंकि केकेआर के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने इस आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। इस वजह से कोलकाता नाईट राइडर्स की फ्रेंचाइजी ने एरोन फिंच को अपने साथ जोड़ा है।

See also  महेला जयवर्धने ने रोहित शर्मा के साथ किया विश्वासघात, इस टीम से रोहित को दिखाया बाहर का रास्ता

3. ब्लेसिंग मुजरबानी

जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ने आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए अपना नाम भेजा था, लेकिन उस दौरान किसी भी टीम ने उन्हें खरीदना बेहतर नहीं समझा। लेकिन अब लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुजरबानी को अपने साथ जोड़ा है, क्योंकि उनकी टीम के घातक तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट की वजह से इस वर्ष आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे।

इस लेख को भी अवश्य पढ़िए :-

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मार्क वुड की जगह जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी को किया शामिल, 8 साल बाद हुआ ऐसा

इन 4 भारतीय खिलाड़ियों के टैलेंट को नहीं पहचान पाए विराट और धोनी, फिर खत्म हुआ क्रिकेट करियर

Leave a Reply

Your email address will not be published.