दिल्ली के पास मौजूद है पंत से भी तूफानी बल्लेबाज, पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग के लिए सबसे बेहतर विकप्ल

आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से दिल्ली कैपिटल्स की टीम लगातर बेहतर प्रदर्शन कर रही है, क्योंकि अब उनके पास कई ऐसे खिलाड़ी है जो हर मैच में गेंद और बल्ले से धमाल मचाते हैं। आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान भी दिल्ली कैपिटल्स ने कई ऐसे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है जो टी-20 क्रिकेट में धमाल मचाने के लिए जाने जाते हैं।

पृथ्वी शॉ और यस धुल

आईपीएल 2022 में एक बार फिर से ऋषभ पंत कप्तानी करते नजर आएंगे। क्योंकि पंत दिल्ली के लिए वीकेकीपिंग के साथ-साथ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी भी करते हैं। इस लीग में डीसी के लिए ऋषभ ने कई विस्फोटक पारियां खेली है, जिस वजह से वो भारत के लिए भी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट खेलते हैं। आज हम आपको दिल्ली टीम के एक ऐसे बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जो पंत से भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करता है। इसके अलावा वो पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग भी करने की काबिलयत रखता है।

दिल्ली के पास मौजूद है पंत से भी तूफानी बल्लेबाज

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम यश धुल है, जिन्होंने इस वर्ष अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप जीताया था। इस वजह से उनकी खूब प्रशंसा हुई थी। उसके बाद धुल ने रणजी ट्रॉफी में भी धमाल मचाया है, क्योंकि उन्होंने सिर्फ तीन मैचों की तीन पारियों में 119.75 की बेहतरीन औसत के साथ 479 रन बनाया है। उस दौरान धुल के बल्ले से तीन शतक देखने को मिला है, जिसमे उनकी सबसे बड़ी पारी नॉट आउट 200 रनों की थी।

पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग करने के प्रबल दावेदार

आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी ने पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को अपने साथ जोड़ा है। लेकिन दिल्ली के लिए थोड़ी चिंता का विषय यह है कि वॉर्नर आईपीएल के शुरुआती कुछ मैचों के लिए उपलब्द्ध नहीं होंगे। ऐसे में पृथ्वी शॉ के साथ किसी अन्य खिलाड़ी को ओपनिंग करना होगा। इस वजह से उम्मीद जताई जा रही है कि शॉ के साथ यश धुल को ओपनिंग करते हुए देखा जाता है, क्योंकि इन दिनों वो जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.