राजस्थान से मिली हार के बाद IPL 2022 से बाहर हो सकती है दिल्ली कैपिटल्स, जानें इसकी तीन बड़ी वजह

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दिल्ली कैपिटल्स टीम का प्रदर्शन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। क्योंकि इस साल आईपीएल में डीसी टीम को जीत से अधिक हार का सामना करना पड़ रहा है। इसी वजह से दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में फिलहाल छठे स्थान पर मौजूद है और अब उनकी चिंता बढ़ती जा रही है।

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल के मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम टोटल 7 मैच खेली है, जिसमे से उन्हें सिर्फ तीन मुकाबलों के दौरान जीत हासिल हुआ है और चार मैचों में डीसी को हार का सामना करना पड़ा है। आज हम आपको उन तीन बड़ी कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से इंडियंस प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी।

1. अभी तक चार मुकाबलों में मिली है हार

आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम टोटल 7 मैच खेली है, जिसमे से उन्हें 4 मैचों के दौरान हार का सामना करना पड़ा है। अगर डीसी की टीम प्लेऑफ तक का सफर तय करना चाहती है तो उन्हें कम से 6 मैच जीतने आवश्यक है, क्योंकि इस बार कोई भी टीम 7 या 8 मैच जीतकर प्ले ऑफ में जगह नहीं बना पाएगी। दिल्ली को अभी भी 7 मैच खेलने है, जिसमें से उन के लिए 6 मैचों के दौरान जीत हासिल करना बहुत मुश्किल लग रहा है।

2. बड़े स्कोर का पीछा नहीं कर पा रही दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में एक बार भी बड़े लक्ष्य को चेज नहीं कर पाई है। इस बार आईपीएल में लगभग सभी टीमें मजबूत है, इस वजह से वो बड़ा-बड़ा स्कोर खड़ा कर रही है। उदहारण के तौर पर पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ भी डीसी की टीम बड़े लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाई थी।

3. दिल्ली के गेंदबाजों की हो रही कुटाई

आईपीएल 2022 में कुछ मैचों को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स टीम के गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए हैं। आपने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी पिछले मैच में दिल्ली के गेंदबाजों को खूब रन देते हुए देखा होगा। इसी वजह से उस दौरान आरआर की टीम ने 222 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था, जिसे दिल्ली की टीम चेज नहीं कर पाई थी। अगर आगे भी इसी तरह डीसी के गेंदबाज रन लुटाएंगे तो उन के लिए प्लेऑफ तक का सफर तय करना मुश्किल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.