तूफानी शतक जड़ने के बावजूद भी टी-20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे दीपक हुड्डा, जानिए इसकी 4 बड़ी वजह

दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टी-20 मैच में बेहतरीन शतक लगाया है, जिस वजह से इन दिनों वो सुर्ख़ियों में चल रहे हैं। अपने पांचवें टी-20 मैच में शतक ठोकने के बाद हुड्डा बहुत खुश होंगे और अब उन्हें लग रहा होगा कि टी-20 वर्ल्ड कप में उसे भारत की तरफ से खेलने का मौका मिलेगा।

दीपक हुड्डा

दीपक हुड्डा ने शतक लगाकर टी-20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने की अपनी दावेदारी मजबूत की है। बहुत सारे भारतीय फैंस भी उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें विश्व कप खेलने का मौका मिले, लेकिन आज हम आपको उन 4 बड़ी कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से दीपक हुड्डा को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

1. ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव नहीं

दीपक हुड्डा भारत के लिए अब तक सिर्फ 2 वनडे और 5 टी-20 मैच खेले हैं, उस दौरान हुड्डा ने सिर्फ एक शतक लगाया है जो हाल ही देखने को मिला है। इस वजह से दीपक हुड्डा के पास ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव नहीं है। इस बात को ध्यान में रखते हुए भारतीय चयनकर्ता टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हें मौका नहीं देंगे।

2. कमजोर टीम के खिलाफ लगाया शतक

दीपक हुड्डा ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाया है और हम सब जानते हैं कि आयरलैंड की टीम कितना कमजोर है। वर्तमान में आयरलैंड के पास कुछ अच्छे बल्लेबाज अवश्य है, लेकिन उनकी गेंदबाजी बहुत ज्यादा कमजोर है। इस चीज को ध्यान में रखते हुए इंडियन सलेक्टर्स उन्हें विश्व कप खेलने का मौका नहीं देंगे।

3. छोटे मैदान पर लगाया शतक

दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टी-20 मैच में जिस मैदान पर शतक लगाया था वो बहुत ज्यादा छोटा था। इसी वजह से उस मुकाबले में बहुत ज्यादा छक्के देखने को मिले थे। उस मैच में आयरलैंड जैसी कमजोर टीम भी जीत के करीब पहुंच गई थी, इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह मैदान कितना ज्यादा छोटा था।

4. भारत के पास मौजूद है अनुभवी बल्लेबाज

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत के पास पहले से कई ऐसे बल्लेबाज मौजूद है, जिनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का बहुत ज्यादा अनुभव है। टीम इंडिया के पास विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज पहले से मौजूद है जो बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। इस वजह से दीपक हुड्डा को टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.