दीपक चाहर ने मुंबई इंडियंस के तूफानी बल्लेबाज की हवा कर दी टाइट, लेकिन दे दिया बड़ा जीवनदान, भारत को पड़ा महंगा, देखें वीडियो

इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। लेकिन रोहित का यह निर्णय शुरुआत में बेहतर साबित नहीं हुआ, क्योंकि इस मैच में मेहमान साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी की है।

दीपक चाहर और ट्रिस्टन स्टब्स

उस मैच में दक्षिण अफ्रीका के तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 43 गेंदों पर 6 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के की मदद से 68 रनों की तूफानी पारी खेली है। उसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज रिली रोसो का भी बल्ला जमकर चला है, इसी बीच टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने एक बड़ी गलती कर दी है, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा है।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी की है, इसी वजह से उनकी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही है। उस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 16वां ओवर गेंदबाजी करने के लिए दीपक चाहर को भेजा। उस ओवर की पहली गेंद वो फेंकने वाले थे, लेकिन उससे पहले ट्रिसटन स्टब्स क्रीज छोड़ चुके थे, फिर दीपक चाहर ने उन्हें रन आउट करने का प्रयास किया।

उस दौरान दीपक चाहर के पास ट्रिसटन स्टब्स को रन आउट करने का बहुत बड़ा मौका था, लेकिन दीपक ने ऐसा किया नही। अगर उस दौरान चाहर स्टब्स को रन आउट कर देते तो साउथ अफ्रीका की टीम 227 रनों के बड़े स्कोर तक शायद ही पहुंच पाती। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज ट्रिसरन स्टब्स इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और वो तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं।

आप उपर दिए गए वीडियो में अच्छी तरह देख पा रहे होंगे कि दीपक चाहर को गेंद फेंकने से पहले ट्रिसटन स्टब्स पहले क्रीज छोड़ देते हैं, इस वजह से दीपक उन्हें रन आउट करने के लिए डराने का प्रयास करते हैं, लेकिन वो ऐसा नहीं करते हैं। इस वजह से मैदान में बैठे भारतीय दर्शक बहुत निराश होते हैं, क्योंकि उस समय स्टब्स सिर्फ 13 रनों के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

उस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 227 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। उस दौरान मेहमान टीम की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज रिली रोसो ने बेहतरीन शतक लगाया है। वहीं क्विंटन डी कॉक ने भी अर्धशतकीय पारी खेली है, इसी वाज से साउथ अफ्रीका की टीम विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *