VIDEO : पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने उठाए आईपीएल पर सवाल, कहा – पंजाब-दिल्ली के मैच में कुछ तो गड़बड़ थी, देखें वीडियो

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का 32वां मुकाबला खेला गया, जिसमे दिल्ली ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की। उस मैच में डीसी टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, जो उनके पक्ष में रहा। क्योंकि उस दौरान दिल्ली के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स

पंजाब की टीम दिल्ली के सामने घुटने टेकते नजर आई, जिस वजह से वो 20 ओवर में मात्र 115 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई। फिर दिल्ली कैपिटल्स ने उस आसान लक्ष्य को सिर्फ 10.3 ओवर में आसानी चेज कर लिया। इन दोनों टीमों के बीच खेले गए मैच के बारे में बहुत सारे पूर्व दिग्गज अपनी-अपनी प्रातक्रिया दे चुके हैं। अब एक पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इस मामले में अपनी राय रखी है।

इस खिलाड़ी ने आईपीएल में उठाए सवाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया अपने यूट्यूब चैनल पर हमेशा क्रिकेट से जुड़ी जानकारी शेयर करते रहते हैं। अब उन्होंने आईपीएल 2022 के 32वें मुकाबले पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स को लेकर एक वीडियो बनाया है, जिसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि

“इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाड़ियों ने जिस तरह बल्लेबाजी की है वो बहुत ज्यादा शर्मनाक था। मयंक अग्रवाल से शुरू करें तो ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वो खुद गेंद को स्टंप तक लेकर जा रहे हैं। आप जब भी ऐसा करते हो तब सब कुछ मालूम चल जाता है। मैंने वह मुकाबला पूरा देखा, लेकिन उस दौरान मुझे विकेट में कुछ भी नजर नहीं आया। विकेट में तो कोई भूत नहीं था। सभी खिलाड़ियों ने अपना-अपना विकेट फेंका। लेकिन हेड कोच अनिल कुंबले से एक प्रश्न करना चाहिए कि वो राज बावा को बेंच पर क्यों बैठाकर रखे हुए हैं।”

दानिश कनेरिया आगे बात करते हुए कहा कि “जिस तरह पंजाब किंग्स की टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन का चयन कर रही है। ललित यादव ने भी दो विकेट झटक दिए बताओ कमाल है। शिखर धवन भी मूड में नजर नहीं आ रहे थे। उस दौरान जिस तरह जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन आउट हुए, मुझे लग रहा था कि कुछ तो गड़बड़ है और कुछ तो चल रहा है।”

जब से दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से यह बयान दिया है, उसके बाद से सोशल मीडिया पर क्रिकेट समर्थक के बीच खलबली मची हुई है। इस वजह से इंडियन क्रिकेट फैंस कनेरिया को खूब ट्रोल कर रहे हैं। दानिश ने अपनी वीडियो में जो कुछ कहा है, उसकी बातों में कितनी प्रतिशत सच्चाई है, इसके बारे में फिलहाल किसी को कुछ भी मालूम नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.