CSK vs RCB : चेन्नई के सामने ढेर हुई आरसीबी की टीम, मैच के दौरान बने 3 बड़े रिकॉर्ड, जानें

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले में सीएसके टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसी वजह से उन्हें इस मुकाबले में जीत हासिल हुआ है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में चेन्नई की यह पहली जीत है जबकि आरसीबी की यह दूसरी हार।

CSK vs RCB

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कुल चार मुकाबले खेली थी और उन दौरान उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार आरसीबी के सामने सीएसके के खिलाड़ियों ने बेहतर खेल दिखाया, जिस वजह से उनकी टीम को इस मैच में जीत नसीब हुआ है। बता दें कि इस मुकाबले के दौरान कई रिकॉर्ड बनते हुए देखा गया है, जिसके बारे में हमने आगे इस लेख में बताया है।

1. शिवम दुबे ने खेली सबसे बड़ी पारी

इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे ने 46 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के की मदद से 95 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ आईपीएल में दुबे की यह सबसे बड़ी पारी है। इस मैच के अंतिम गेंद पर दुबे ने बड़ा शॉट खेला, लेकिन उस गेंद वो छक्के के लिए नहीं भेज पाए।

2. रॉबिन उथप्पा ने खेली अपनी सबसे बड़ी पारी

चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है। इसी वजह से उन्होंने 50 गेंदों पर 4 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के की मदद से 88 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ उथप्पा ने भी अपने आईपीएल करियर की यह सबसे बड़ी पारी खेली है।

3. आईपीएल में 11 से 20 ओवर में सबसे अधिक रन

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी की है। इसी वजह से उन्होंने खासकर 11 से 20 ओवर में बड़े-बड़े छक्के लगाए हैं। उस दौरान चेन्नई के खिलाड़ियों नें टोटल 156 रन बनाए हैं। इसी के साथ आईपीएल में तीसरी बार 11 से 20 ओवर में सबसे अधिक रन बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.