CSK vs LSG : आज चेन्नई की टीम में इस विस्फोटक बल्लेबाज की होगी एंट्री, फिर लखनऊ की हार तय

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आज आईपीएल 2022 का सातवां मुकाबला खेला जाएगा। उस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है, क्योंकि सीएसके और एलएसजी को अपने-अपने पहले मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। इस वजह से ये दोनों टीमें आईपीएल के 15वें सीजन का अपना पहला मैच जीत हासिल करना चाहेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स

शायद आपको अच्छी तरह मालूम होगा कि इस साल आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस वजह से केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम आज का मैच किसी भी हाल जीत दर्ज करना चाहेगी।

आज चेन्नई की टीम में इस खिलाड़ी की होगी एंट्री

चेन्नई सुपर किंग्स के स्क्वाड में ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद है जो अकेले दम पर मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं। आज लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से इंग्लैंड के विस्फोटक ऑलराउंडर मोईन अली खेलते नजर आएंगे। क्योंकि अब वो सीएसके के साथ जुड़ चुके हैं। जब चेन्नई की टीम कोलकाता के विरुद्ध मैच खेली थी तो उस दौरान मोईन अली सीएसके का हिस्सा नहीं थे।

मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़ने से उनकी टीम पहले से अधिक मजबूत हो गई है, क्योंकि मोईन अली एक विस्फोटक ऑलराउंडर है जो गेंद और बल्ले दोनों से मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं। आईपीएल के पिछले कई सीजन से मोईन अली गेंद और बल्ले दोनों के साथ शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं, इसी वजह से चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने उन्हें 8 करोड़ में रिटेन कर लिया था।

मोईन अली का आईपीएल करियर

इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर मोईन अली इंडियन प्रीमियर लीग में 34 मैचों की 32 पारियों में बल्लेबाजी कर चुके हैं। उस दौरान उन्होंने 22.97 की औसत और 146.37 की खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ 666 रन बनाए हैं। आईपीएल में मोईन अली के बल्ले से चार अर्द्धशतक भी निकले हैं। उस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 66 रनों का रहा है। वहीं गेंदबाजी करते हुए मोईन अली ने 34 मैचों की 27 पारियों में 16 विकेट झटके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.