CSK vs KKR : इन 4 वजहों से पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को मिली हार, जडेजा ने की सबसे बड़ी गलती

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जिसमे केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके बाद सीएसके की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर सिर्फ 131 रन बनाने में सफल रही।

चेन्नई सुपर किंग्स

132 रनों के जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 18.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर आसानी से 133 रन बना लिया। इस तरह केकेआर की टीम ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। उस दौरान केकेआर की तरफ से खासकर गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को कई गलतियों की वजह से हार का सामना करना पड़ा है तो चलिए अब हम उसके बारे में जानते हैं।

1. रविन्द्र जडेजा ने खेली धीमी पारी

सीएसके टीम का नया कप्तान रविन्द्र जडेजा केकेआर के खिलाफ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए। उस दौरान जडेजा 28 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 26 रनों की पारी खेली, जिसमे सिर्फ एक छक्का शामिल था। जडेजा की उस छोटी पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट मात्र 92.86 का था, जिस वजह से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल नहीं रही।

2. रविन्द्र जडेजा को टॉस हारना

इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अगर उस दौरान जडेजा टॉस जीत जाते तो वो भी पहले गेंदबाजी करते और केकेआर की तरह सीएसके की टीम आसानी चेज कर सकती है, लेकिन वैसा कुछ भी नहीं हुआ।

3. केकेआर टीम की खतरनाक गेंदबाजी

चेन्नई और कोलकाता के बीच खेले गए आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में केकेआर टीम के सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की है, जिस वजह से सीएसके की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 131 रनों पर सिमट गई। कोलकाता की तरफ से इस मुकाबले में उमेश यादव ने सबसे अधिक दो विकेट चटकाए हैं। उसके बाद चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट हाथ लगी।

4. चेन्नई की उपरी क्रम के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम केकेआर के खिलाफ पहले मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी करने में सफल नहीं रही। उस दौरान सीएसके टीम की उपरी क्रम के बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप हुए। यही कारण है कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के पहले मुकाबले में कोलकाता के हाथो बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.