सीएसके के बल्लेबाज ने छक्कों की कर दी बरसात, 6, 6, 6, 6, 6, 6 जड़कर रचा इतिहास, बनाया सबसे तेज अर्धशतक

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2022 में अच्छी प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, क्योंकि उनके कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। सीएसके टीम के कई बड़े खिलाड़ी इन दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं, जिसमे उनका प्रदर्शन बेहद शानदार देखने को मिल रहा है। इस वजह से जो लोग सीएसके का समर्थन करते हैं वो अवश्य खुश होंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में भले ही उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन करने में सफल नहीं रही, लेकिन इन दिनों उनकी टीम के कई खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच सीएसके टीम के एक बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ अंदाज में 6 छक्के लगाए हैं, इसके अलावा उन्होंने सबसे तेज अर्धशतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी बना दिया है तो चलिए अब हम उनके बारे में जानते हैं।

सीएसके के बल्लेबाज ने मचाया धमाल

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले तूफानी बल्लेबाज मोईन अली इन दिनों इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते नजर आए हैं। हाल ही में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला का समापन हुआ है। उस सीरीज के पहले मैच में मोईन अली ने वो किया, जिसके बारे में मैच से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा।

दक्षिण अफीका के खिलाफ उस मैच में मोईन अली पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों पर 52 रनों की तूफानी पारी खेली। उस दौरान उन्होंने बड़े-बड़े 6 गगनचुंबी छक्के लगाए। इसके अलावा उनके बल्ले से दो चौके भी देखने को मिले। उस पारी के दौरान मोईन अली ने एक विश्व रिकॉर्ड भी बना दिया, तो चलिए अब हम उस रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं।

See also  Commonwealth Games : टी20 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम्स में रही है कड़ी टक्कर, एक नज़र रिकार्ड्स पर

मोईन अली ने रचा इतिहास

मोईन अली साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में सिर्फ 16 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। उसके बाद 17वीं गेंद उन्होंने डॉट खेली और 18वीं गेंद पर आउट हो गए। मात्र 16 गेंदों पर अर्धशतक जड़ते ही मोईन अली साल 2020 में टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा वो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले दुनिया के आठवें बल्लेबाज बन चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.