क्रिकेट : ये बल्लेबाज T20Is में सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाला खिलाड़ी बना , शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ा

क्रिकेट : भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने टी20 वर्ल्ड डेब्यू मैच में ही शानदार गेंदबाजी की और अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को गोल्डन डक पर आउट कर दिया। बाबर आजम को इस मैच की पहली ही गेंद पर अर्शदीप सिंह ने लेग बिफोर आउट कर दिया। अर्शदीप की गेंद उनके पैड पर लगी थी और भारतीय क्षेत्ररक्षकों की अपील पर फील्ड अंपायर ने बाबर को पहले लेग आउट दे दिया, लेकिन उन्होंने थर्ड अंपायर की मदद मांगी, लेकिन फिर भी वह आउट हो गए.

T20Is में सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले पाकिस्तानी कप्तान बने बाबर आजम

बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के खिलाफ शून्य पर आउट होते ही शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वह अब क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा बार आउट होने वाली इस टीम के कप्तान बन गए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर बाबर आजम पांचवीं बार आउट हुए, जबकि इससे पहले यह रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज था, जिनके साथ ऐसा 4 बार हो चुका है।

गोल्डन डक पर आउट होने के मामले में बाबर आजम कई कप्तानों की बराबरी करते हैं

बाबर आजम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गोल्डन डक के लिए आउट होने वाले कप्तानों की सूची में तीसरे स्थान पर आए और उन्होंने लसिथ मलिंगा, केन विलियमसन और विलयम पोर्टरफील्ड की बराबरी की। इस मामले में पहले नंबर पर आरोन फिंच हैं, जबकि दूसरे नंबर पर मशरफे मोर्तजा हैं।

T20I में सबसे ज्यादा गोल्डन डक पर आउट होने वाले कप्तान-

5 – आरोन फिंच

4 – मशरफे मोर्तजा

3 – बाबर आजम

3 – लसिथ मलिंगा

3 – केन विलियमसन

3 – विलियम पोर्टरफील्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *