चहल ने की पर्पल कैप की दावेदारी मजबूत, लेकिन रबाडा पड़ा है पीछे, पर्पल कैप के लिए मचा घमाशान, देखें सूची

राजस्थान रॉयल्स टीम के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस वर्ष आईपीएल के हर मैचों में कमाल कर रहे हैं। इस वजह से बहुत सारे दिग्गजों का मानना है कि वो इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में पर्पल कैप अपने नाम कर सकते हैं, लेकिन कई खिलाड़ी उनके पीछे पड़ा हुआ है।

पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के 52वें मैच में युजवेंद्र चहल ने एक बार फिर से अपना जलवा दिखाया है। इसी वजह से उनकी टीम पंजाब को सिर्फ 189 रनों के स्कोर पर रोक पाई। उसके जवाब में आरआर ने 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राजस्थान की तरफ से इस मैच में युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 41 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली है।

चहल ने की पर्पल कैप की दावेदारी मजबूत

पंजाब किंग्स के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया है। उस दौरान उन्होंने जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे और कप्तान मयंक अग्रवाल को आउट करके पवेलियन भेजा है। इस तरह पर्पल कैप की सूची में चहल ने अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है, क्योंकि अब उनके नाम इस वर्ष आईपीएल में कुल 22 विकेट हो गए हैं।

वहीं पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी युजवेंद्र चहल के पीछे पड़ा हुआ है। क्योंकि रबाडा आईपीएल के मौजूदा संस्करण में सिर्फ 10 मैच खेलते हुए 18 विकेट चटकाए हैं, इस वजह से पर्पल कैप की सूची में वो तीसरे नंबर पर है। वहीं कुलदीप यादव भी 10 मैचों में 18 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर है।

पर्पल कैप सूची के टॉप-10 गेंदबाज

पर्पल कैप सूची की बात करें तो इस ममाले में पहले स्थान पर फिलहाल 22 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल का नाम मौजूद है। उसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव है, जिन्होंने 18 विकेट चटकाया है। तीसरे नंबर पर 18 विकेट साथ कगिसो रबाडा मौजूद है। वही चौथे नंबर पर 17 विकेट के साथ टी नटराजन का नाम है। उसके बाद पांचवें स्थान पर 16 विकेट लेने वाले वानिंदु हसरंगा स्थित है।

पर्पल कैप

पर्पल कैप की सूची में छठे पायदान पर 10 मैचों में 15 विकेट के साथ उमेश यादव का नाम मौजूद है। उसके बाद सातवें नंबर पर 15 विकेट के साथ मोहम्मद शमी का नाम है। इस सूची में आठवें पायदान पर 15 विकेट के साथ उमरान मलिक स्थित है। उसके बाद नोवें नंबर पर 14 विकेट लेने वाले खलील अहमद का नाम है। वहीं दसवें पायदान पर 14 विकेट के साथ ड्वेन ब्रावो का नाम मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.