चहल ने किया कमाल, पर्पल कैप पर जमाया कब्जा, शमी ने मारी लंबी छलांग, पर्पल कैप की सूची में मची उथल-पुथल, देखें लिस्ट

युजवेंद्र चहल आईपीएल 2022 में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं, इस वजह से उन्हें सभी मैचों में विकेट लेते हुए देखा जा रहा है। चहल की घातक गेंदबाजी की वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम भी अच्छी प्रदर्शन करने में कामयाब हो रही है। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में चहल ने मुश्किल समय में अपनी टीम को विकेट निकालकर दिया है।

युजवेंद्र चहल

आईपीएल के 15वें सीजन का 63वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया, जिसमे आरआर की टीम को 24 रनों से बेहतरीन जीत मिली है। इस वजह से अब राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना आसान हो गया है। लखनऊ के खिलाफ मैच में आरआर टीम के कई खिलाड़ियों ने अच्छी गेंदबाजी की है, जिस वजह से उन्हें जीत हासिल हुआ है।

चहल ने पर्पल कैप पर किया कब्जा

राजस्थान रॉयल्स टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पिछले मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 42 रन देकर एक विकेट चटकाया। इसी के साथ उन्होंने पर्पल कैप पर एक बार फिर से अपना कब्जा जमा लिया। क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में चहल ने अभी तक 13 मैचों में सबसे अधिक 24 विकेट हासिल किया है। इस मामले में उन्होंने वानिंदु हसरंगा को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने कुल 23 विकेट अर्जित किया है।

यहां देखें पर्पल कैप की सूची

इस वर्ष आईपीएल में पर्पल कैप की सूची में पहले स्थान पर फिलहाल 24 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल मौजूद है। उसके बाद दूसरे पायदान पर 23 विकेट झटकने वाले वानिंदु हसरंगा स्थित है। इस सूची में तीसरे नंबर पर 21 विकेट के साथ कगिसो रबाडा मौजूद है। वहीं 18 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी अब स सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। उसके बाद इस लिस्ट में पांचवें नंबर 18 विकेट के साथ हर्षल पटेल मौजूद है।

पर्पल कैप की सूची

पर्पल कैप की सूची में छठे पायदान पर 18 विकेट झटकने वाले कुलदीप यादव स्थित है। उसके बाद सातवें स्थान पर 18 विकेट के साथ टी नटराजन पहुंच गए हैं। वहीं आठवें नंबर पर 18 विकेट के साथ उमरान मलिक स्थित है। पर्पल कैप की सूची में 17 विकेट लेने वाले आवेश खान नोवें और दसवें नंबर पर 17 विकेट के साथ आंद्रे रसेल मौजूद है।

See also  गुजरात टाइटंस इस खिलाड़ी का करियर कर रहा बर्बाद, आईपीएल में 11 साल बाद की थी वापसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.