भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी का सुनहरा करियर बर्बाद किया , इंटरनेशनल डेब्यू में जड़ा था शतक, माने जाते थे अगले सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम शुरू से ही अपनी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। भारत में हर बार ऐसे बल्लेबाज निकलते हैं जो पूरी दुनिया के गेंदबाजों की धुनाई करते हैं। सुनील गावस्कर हों, सचिन तेंदुलकर हों, राहुल द्रविड़ हों या वर्तमान में विराट कोहली और रोहित शर्मा। सभी बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया में अपना जलवा साबित किया है।

रोहित शर्मा की वजह से इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिल रहा है
इस समय भी भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हैं। लेकिन इसके बावजूद भारतीय क्रिकेट जगत में कुछ ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। जिन्हें मौका नहीं मिलता उनका करियर खत्म होता नजर आ रहा है। ऐसे ही एक क्रिकेटर हैं पृथ्वी शॉ। जो अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

पृथ्वी ने साल 2018 में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में तूफानी शतक जमाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने आगमन की शुरुआत की थी। लेकिन इसके बाद उन्हें कुछ ही मैचों में मौका मिला। कुछ समय बाद वह चोटिल हो गए और डोपिंग टेस्ट में भी फेल हो गए। जिसके कारण उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। अब उन्हें कप्तान रोहित शर्मा की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं। जिससे उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में करियर खत्म होता नजर आ रहा है.

डेब्यू में ही शतक जड़ दिया
पृथ्वी शॉ अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए 5 टेस्ट, 6 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने टेस्ट में 42.4 की औसत से 339 रन, 6 वनडे में 31.5 की औसत से 189 रन और 1 टी20 मैच में 0 रन बनाए हैं. पृथ्वी ने इस साल आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीजन में दिल्ली के लिए खेलते हुए 10 मैचों में 283 रन बनाए। इसके अलावा वह इस समय घरेलू क्रिकेट में भी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 7 मैचों में 251 रन बनाए।

इतने जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद पृथ्वी शॉ को भारतीय क्रिकेट टीम में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं। जोकि एक निराशाजनक बात है। बहरहाल, देखने वाली बात यह होगी कि अब उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कब खेलने का मौका मिलता है।

IND vs NZ : न्यूजीलैंड में खत्म हुई सीरीज में भारत को मिला अब तक का सबसे घातक ऑलराउंडर, वनडे वर्ल्ड कप में पक्की जगह!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *