कैमरून ग्रीन ने भारतीय गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, ठोका तूफानी अर्शधतक, रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया है। उस दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, फिर कंगारू टीम के युवा बल्लेबाज कैमरून ग्रीन ने तबाही मचाना शुरू कर दिया।

कैमरून ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन भारत के खिलाफ इस टी-20 श्रृंखला में बतौर ओपनर खेलते दिखे हैं। लेकिन इस सीरीज से पहले किसी को उम्मीद नहीं थी कि ग्रीन इस अंदाज में बल्लेबाजी करेंगे। इस सीरीज के पहले मैच में उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की खूब धज्जियां उड़ाई थी, फिर अंतिम मुकाबले में भी उनका बल्ला जमकर चला है।

ग्रीन ने भारतीय गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

ऑस्ट्रेलिया टीम के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन भारत के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में पहली गेंद से ही बड़े शॉट खेलने का प्रयास कर रहे थे, जिसमे उन्हें सफलता भी मिली है। इस मुकाबले में ग्रीन 21 गेंदों का सामना करते हुए 52 रनों की तूफानी पारी खेली है। उस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और तीन गगनचुंबी छक्के देखने को मिले हैं।

इस मैच में कैमरून ग्रीन मैदान के चारों तरफ शॉट खेलते नजर आए हैं। ग्रीन इस मुकाबले के दौरान मात्र 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया है। इसी के साथ वो साल 2022 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं। क्योंकि इस साल ग्रीन से पहले किसी भी ओपनर बल्लेबाज ने 19 या इससे कम गेंदों पर अर्धशतक नहीं लगाया है।

कैमरून ग्रीन भारत के खिलाफ इस मैच में शुरुआती पांच ओवर से पहले अर्धशतक पूरा किया है। इसी के साथ वो ऑस्ट्रेलिया के पहले ऐसे सलामी बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पांच ओवर से पहले अर्धशतक पूरा किया है, क्योंकि इससे पहले कोई भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाया था।

कैमरून ग्रीन अभी तक अपने क्रिकेट करियर में सिर्फ चार मैच खेले हैं। उस दौरान उन्होंने 30 की औसत और 193.55 की खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ कुल 120 रन बनाया है। अब तक ग्रीन के बल्ले से दो अर्धशतक देखने को मिले हैं और वो दोनों इसी श्रृंखला में उनके बल्ले से निकले हैं। ग्रीन जिस अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं उससे साफ नजर आ रहा है कि वो आने वाले समय में ऑस्ट्रलिया के सबसे बेहतरीन ओपनर बन सकते हैं।

कैमरून ग्रीन ने भारतीय गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, ठोका तूफानी अर्शधतक, रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *