विज्ञापन

बटलर ने की ऑरेंज कैप की दावेदारी मजबूत, अय्यर ने मारी जोरदार एंट्री, ऑरेंज कैप की सूची में मची उथल-पुथल

राजस्थान रॉयल्स टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के साथ-साथ कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी वजह से उनकी टीम कई बार मैच जीतने में कामयाब रही है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में खासकर जोस बटलर ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता है।

ऑरेंज कैप
विज्ञापन

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में कुछ मैच छोड़कर लगभग हर मुकाबलों में जोस बटलर का बल्ला विस्फोटक अंदाज में चला है। इस वजह से वो फिलहाल राजस्थान टीम के साथ-साथ इस वर्ष आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज है और ऑरेंज कैप भी फिलहाल उन्ही के पास मौजूद है।

जोस बटलर ने की ऑरेंज कैप की दावेदारी मजबूत

राजस्थान रॉयल्स टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल 2022 के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 25 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके की मदद से सिर्फ 22 रन बना पाए हैं। लेकिन इसी के साथ उन्होंने ऑरेंज कैप की सूची में अपनी मजबूती बढ़ा ली है। क्योंकि अब उनके नाम टोटल 588 रन हो गए हैं।

विज्ञापन

आपको बता दें कि जोस बटलर इस वर्ष आईपीएल में टोटल 10 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 65.33 की जबरदस्त औसत और 150.76 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ टोटल 588 रन बनाए हैं। उस दौरान बटलर ने 3 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाया है। इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में जोस बटलर ने जिस मैच में विस्फोटक पारी खेली है, वह मुकाबला राजस्थान की टीम आसानी से जीत पाई है।

श्रेयस अय्यर ने मारी जोरदार एंट्री

कोलकात नाइट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 32 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ अब ऑरेंज कैप की सूची में वो चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं, क्योंकि अय्यर के नाम टोटल 324 रन हो गए हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर जोस बटलर के अलावा दूसरे पायदान पर 451 रनों के साथ केएल राहुल मौजूद है। वहीं तीसरे नंबर पर 324 रन बनाने वाले अभिषेक शर्मा का नाम मौजूद है। अब इस सूची में चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर पहुंच गए हैं।

ऑरेंज कैप सूची

ऑरेंज कैप की सूची में पांचवें नंबर पर 308 रनों के साथ हार्दिक पांड्या का नाम है। उसके बाद छठे पायदान पर 307 रन बनाने वाले तिलक वर्मा स्थित है। वहीं सातवें नंबर पर 307 रनों के साथ शिखर धवन का नाम आता है। इस सूची में आठवें पायदान पर 298 रनों के साथ संजू सैमसन मौजूद है। उसके बाद नॉवे नंबर पर क्विंटन डी कॉक 290 रनों के साथ स्थित है। ऑरेंज कैप की लिस्ट में दसवें नंबर पर 294 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.