बड़ी खबर: विराट कोहली और ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे टी-20 वर्ल्ड कप, BCCI ने उठाया बड़ा कदम, जानें वजह

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की तरफ से पूरी तैयारी चल रही है, क्योंकि इस बार टीम इंडिया पिछले साल की तरह गलतियां नहीं करना चाहता है। आपने देखा होगा कि पिछले वर्ष टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था, जिस वजह से फैंस ने इंडियन खिलाड़ियों की खूब आलोचना की थी।

विराट कोहली और ऋषभ पंत

इस बार ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी टी-20 विश्व कप होने वाला है, जिस के लिए भारत के साथ-साथ अन्य देशों की टीम भी तैयारी करने में जुटी हुई है। इस साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारत को तीन टी-20 श्रृंखला और एक एशिया कप खेलना है, लेकिन उससे पहले बीसीसीआई ने बहुत बड़ा कदम उठाया है।

कोहली और पंत नहीं खेलेंगे विश्व कप

भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी-20 सीरीज खेलना है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला 26 जून और दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा। उसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड में टी-20 श्रृंखला खेलती नजर आएगी, लेकिन उससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं जिसमे कहा जा रहा है कि विराट कोहली और ऋषभ पंत विश्व कप का हिस्सा नही होंगे।

इन दिनों मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए उन्ही खिलाड़ियों को मौका मिलेगा जो आयरलैंड दौरे पर खेलेगी। इंडियन सलेक्टर्स ने आयरलैंड दौरे के लिए जिन खिलाड़ियों का चयन किया है, उसमे रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं है।

हाल ही में बीसीसीआई की तरफ से यह कहा गया है कि टी-20 वर्ल्ड कप में अधिकतर वही खिलाड़ी खेलेंगे जो इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा होंगे। इस वजह से यदि आयरलैंड दौरे वाली टीम इंग्लैंड के विरुद्ध टी-20 श्रृंखला खेलती है तो उस हिसाब से विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

विराट कोहली और ऋषभ पंत इन दिनों बहुत ज्यादा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस साल खेले गए आईपीएल में इन दोनों खिलाड़ियों के बल्ले से बिल्कुल भी रन नहीं निकले थे। इस वजह से फैंस ने उनकी खूब आलोचना की थी। बीसीसीआई इस साल टी-20 विश्व कप में अधिक से अधिक युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहती है, इस वजह से कई बड़े दिग्गजों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.