अब केएल राहुल नहीं होंगे भारतीय टीम का कप्तान, जल्द इस खिलाड़ी के हाथों में दी जाएगी कमान, नाम चौंकाने वाला

आईपीएल का मौजूदा सीजन समाप्त होने वाला है, क्योंकि अब इस साल आईपीएल के सिर्फ दो मैच बचे हुए हैं। उसके बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में लग जाएंगे, क्योंकि इस के लिए चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है।

केएल राहुल

अगले महीने 9 जून से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत हो जाएगी, जिसमे रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ी भारतीय टीम का हिसा नहीं होंगे। क्योंकि चयनकर्ताओं ने इन खिलाड़ियों को आराम दिया है। इस वजह से उस सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है।

केएल राहुल नहीं होंगे भारतीय टीम के कप्तान

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, जिस के लिए केएल राहुल को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि 9 जून से इन दोनों टीमों के बीच टी-20 श्रृंखला की शुरुआत हो जाएगी, उसके बाद भारत को आयरलैंड दौरे के लिए जाना होगा और उस दौरान टीम इंडिया के कप्तान राहुल नहीं होंगे।

हार्दिक पांड्या को बनाया जाएगा कप्तान

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में बेहतरीन कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या ने सबका ध्यान अपनी तरह खींचा है, क्योंकि इस बार उन्होंने गुजरात के लिए अच्छी बल्लेबाजी, कप्तानी और गेंदबाजी भी की है। इसी वजह से गुजरात टाइटंस की टीम फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है। अब इसका फायदा हार्दिक पांड्या को होने वाला है, क्योंकि अब उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाएगा।

हार्दिक पांड्या

इस संबंध में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में दी जाएगी। इसके बारे में चयन समिति के एक मेंबर ने इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए कहा कि हार्दिक पांड्या इस आईपीएल में बहुत प्रभावशाली रहे हैं। इसमें उनकी सबसे अच्छी बात यह देखने को मिली है कि वो अब बतौर कप्तानी बहुत जिम्मेदार खिलाड़ी बन गए हैं। इस वजह से वो आयरलैंड के खिलाफ वो भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.