भारतीय फैन्स के लिए बड़ी खबर! जसप्रीत बुमराह जल्द ही इस अहम सीरीज से वापसी करेंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए पिछले कुछ महीने काफी तकलीफदेह रहे हैं। इंग्लैंड दौरे के बाद से चोटों से जूझ रहे इस दिग्गज को एशिया कप के बाद टी20 विश्व कप से चूकना पड़ा था। वहीं, उनकी गैरमौजूदगी में भारत को दोनों बड़े टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में हर कोई जसप्रीत की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहा था. वहीं जस्सी खुद भी मैदान पर आने को बेताब हैं, जिसका संदेश उन्होंने खुद दिया है. ऐसे में आइए जानते हैं बुमराह की वापसी कब तक संभव है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है

दरअसल, बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से जानकारी मिली है कि 2023 की शुरुआत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली रोमांचक बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह के संभावित रूप से टीम इंडिया में वापसी करने की उम्मीद है। हालांकि, इससे पहले भारत को वनडे खेलना है। और जनवरी के महीने में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज।

लेकिन तब वह चोट से उबर नहीं पाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 2023 में फरवरी और मार्च के महीने में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। इससे पहले बुमराह के फिट होकर टीम में वापस आने की संभावना काफी अधिक है। ऐसे में भारतीय फैंस के लिए यह बहुत अच्छी खबर साबित हो सकती है। क्योंकि उनकी गेंदों की धार जाहिर तौर पर टीम इंडिया को मजबूत करती है.

जसप्रीत बुमराह ने जारी किया फिटनेस वीडियो

इसके साथ ही आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने 25 नवंबर को सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह अभ्यास करते नजर आ रहे हैं तो तेज गेंदबाज दौड़ते और व्यायाम करते नजर आ रहे हैं. जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब वह पूरी तरह से फिट हैं और जल्द ही क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए बुमराह ने लिखा कि “यह कभी भी आसान नहीं होता लेकिन यह हमेशा इसके लायक होता है।”

जसप्रीत बुमराह का शानदार क्रिकेट करियर

28 वर्षीय जसप्रीत बुमराह ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कुल 30 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 22 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 128 विकेट लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में जस्सी ने 8 5 विकेट और 2 4 विकेट हॉल लिए, जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 6/27 रहा।

इसके अलावा वनडे और टी20 की बात करें तो जसप्रीत ने 72 वनडे में 121 जबकि 60 टी20 में 70 विकेट लिए हैं। हालांकि उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले बुमराह फिट हो जाएंगे और भारतीय टीम में वापसी करेंगे।

बांग्लादेश को पहले ही सेशन में भारत ने चटाई धुल , भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों से रौंदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *