आईपीएल 2023 को लेकर एबी डिविलियर्स का बड़ा खुलासा, कहा मै चिन्नास्वामी स्टेडियम आऊंगा, लेकिन…

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने ऐलान किया है कि वे आईपीएल 2023 के लिए बैंगलोर पहुंचने वाले हैं, लेकिन दोबारा मैदान पर वापसी के लिये नहीं बल्कि किसी और कारण से। बता दें कि 360 डिग्री के नाम से पहचाने जाने वाले एबी डिविलियर्स ने नवंबर 2021 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा  कर दी थी।

डिविलियर्स ने कहा है कि “मैं अगले साल चिन्नस्वामी स्टेडियम जाउंगा, लेकिन क्रिकेट खेलने के लिए नहीं। मैं अब तक आईपीएल खिताब नहीं जीतने के लिए आरसीबी के प्रशंसकों से माफी मांगने जा रहा हूं। मैं पिछले एक दशक में उनके समर्थन के लिए भी उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अब क्रिकेट नहीं खेल सकता, क्योंकि मेरी दाहिनी आंख की सर्जरी हुई थी”।

गौरतलब है कि प्रोटियाज के दिग्गज खिलाड़ी ने आरसीबी के लिए आईपीएल में कई बार कमाल के प्रदर्शन किये। हालांकि, डिविलियर्स के बार-बार शानदार प्रदर्शन के बावजूद आईपीएल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार भी खिताब जीत नहीं पायी।

अपने 14 साल के लंबे आईपीएल करियर में, डिविलियर्स ने 184 मैचों में 5,162 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और 40 अर्धशतक भी शामिल हैं। आरसीबी के प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या इस दिग्गज बल्लेबाज से एक बार फिर आईपीएल में अपना जादू दिखाने के लिए संन्यास से बाहर आने का आग्रह कर रही है। हालाँकि, डिविलियर्स ने यह घोषणा करके सभी की उम्मीदों को फीका कर दिया है कि वे अपनी दाहिनी आंख की सर्जरी के बाद अब क्रिकेट नहीं खेल सकते।

आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज ने खुलासा किया है कि वे एक यूट्यूब चैनल शुरू करने की योजना बना रहे हैं और विराट कोहली उनके शो के पहले मेहमानों में से एक होंगे। डिविलियर्स ने आगे कहा कि उन्हें लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण में खेलने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन उनकी आंख के ऑपरेशन के कारण वह खेल नहीं पाये।

डिविलियर्स ने कहा “मैं अब बहुत बूढ़ा हो गया हूं। लीजेंड्स लीग बहुत मजेदार लगती है। मुझे आमंत्रित किया गया था, लेकिन मेरी एक आंख का ऑपरेशन हुआ था। मुझे पता है कि आप सोच सकते हैं कि मैं एक आंख से खेल सकता हूं लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा”।

इस दिग्गज बल्लेबाज ने एक कोच के रूप में आईपीएल फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बारे में सभी अफवाहों पर अंकुश लगा दी है। फिलहाल वे परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि “मैं निश्चित रूप से एक टीम का कोच बनने की योजना नहीं बना रहा हूं। मैंने जो कुछ भी सीखा है, वह सब कुछ साझा करना मुझे बिल्कुल पसंद है, जो निश्चित रूप से आएगा, लेकिन मैं एक टीम में शामिल होने, कोचिंग करने और फिर से दुनिया की यात्रा करने वाला नहीं हूं। मैं 18 साल की यात्रा के बाद घर पर थोड़ा समय बिताकर बहुत खुश हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *