विज्ञापन

भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, 111 विकेट लेने वाला इस खिलाड़ी ने छोड़ा भारत का साथ, अब इस टीम के लिए खेलेगा क्रिकेट

पिछले कुछ सालों के अंदर भारतीय क्रिकेट को बहुत बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उस दौरान कई इंडियन क्रिकेटर भारतीय क्रिकेट से संन्यास लिया है। उसके बाद उन्होंने दूसरे देशों के लिए खेलने का फैसला किया है। इस वजह से भारत में उनके जितने भी समर्थक थे, वो भी बहुत निराश हुए।

हरमीत सिंह
विज्ञापन

जब कोई क्रिकेटर अपना देश छोड़कर अन्य देशों के लिए खेलता है तो सबसे अधिक दुख उनके समर्थकों को होता है। लेकिन उन खिलाड़ियों के पास भी कुछ न कुछ मजबूरी होती है, जैसे उन्हें अपने देश की टीम में खेलने का मौका नहीं मिलता है। इस वजह से वो अपना करियर बनाने के लिए दूसरे देश जाकर क्रिकेट खेलना शुरू कर देते हैं। अब एक और भारतीय क्रिकेटर ने इंडियन क्रिकेट से संन्यास लेकर दूसरे देश के लिए खेलने का फैसला किया है।

भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका

इन दिनों भारत में इंडियन प्रीमियर लीग खेला जा रहा है, लेकिन इसी बीच एक भारतीय गेंदबाज ने इंडियन क्रिकेट का साथ छोड़ दिया है। हम जिस क्रिकेटर के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम हरमीत सिंह बद्धन है जो भारत के लिए साल 2012 का अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। 29 वर्षीय स्पिन गेंदबाज हरमीत सिंह ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट को छोड़कर मेजर क्रिकेट लीग के साथ तीन वर्ष के लिए अनुबंध करार किया है।

विज्ञापन

आपको बता दें कि हरमीत सिंह से पहले कई इंडियन खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट का साथ छोड़ा है, जिसमे साल 2012 अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए कप्तानी करने वाले उन्मुक्त चंद का नाम भी शामिल है। लेकिन उसके बाद हरमीत सिंह ने भी यह बड़ा कदम उठाया है। बता दें कि हरमीत सिंह पहले तीन साल के लिए मेजर क्रिकेट लीग खेलेंगे, उसके बाद वो अमेरिका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

घरेलू क्रिकेट में चटकाया है 111 विकेट

आपको बता दें कि हरमीत सिंह बद्धन घरेलू क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी की है। उस दौरान उन्होंने 31 प्रथम श्रेणी मैच की 55 पारियों में 87 विकेट चटकाया है। उसके बाद हरमीत ने 19 लिस्ट ए मैचों की 19 पारियों में 21 विकेट झटके हैं। वहीं 7 टी-20 मैचों में भी उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाया है। इस तरह हरमीत सिंह भारतीय घरेलू क्रिकेट में टोटल 111 विकेट झटके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.