इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, टीम की किस्मत बदलने वाले इस खिलाड़ी ने अचानक संन्यास लेने का किया ऐलान

इंग्लैंड की टीम पिछले कुछ सालों में बहुत ज्यादा मजबूत हो गई है, क्योंकि उस दौरान उन्हें कई ऐसे खिलाड़ी मिले हैं जो अकेले दम पर मैच पलटने की काबिलियत रखते हैं। साल 2019 विश्व कप से लेकर अब तक इंग्लैंड की टीम ने दुनिया की सभी बड़ी टीमों को धूल चटाया है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड की टीम एक जुलाई से भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी, उसके बाद इन दोनों टीमों के बीच वनडे और टी-20 मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी। लेकिन उससे पहले इंग्लैंड टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है, क्योंकि अब उनकी टीम का एक दिग्गज खिलाड़ी अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान किया है।

इंग्लैंड का यह खिलाड़ी लेगा संन्यास

इंग्लैंड टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक इयोन मोर्गन ने अब क्रिकेट को अलविदा कहने का एलान किया है। मोर्गन ने इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में साल 2019 का विश्व कप जीताया था, इस वजह से लोगों ने उनकी खूब सराहना की थी। अपने क्रिकेट करियर में मोर्गन ने अच्छी कप्तानी के साथ-साथ विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी भी की है।

इयोन मोर्गन को बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाना जाता है, लेकिन पिछले कुछ समय से फॉर्म उनका साथ नहीं दे रहा है। इसके अलावा मोर्गन अब पहले की तरह फिट भी नहीं रहते हैं, जिस वजह से अब उन्होंने अब क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। इन दिनों मोर्गन को लेकर जो खबर आ रही है उसमे कहा जा रहा है कि इस हफ्ते में वो क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह देंगे।

हाल ही में इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसमे इयोन मोर्गन दो मैचों के दौरान खाता भी खोलने में सफल नहीं हुए थे। उसके बाद मीडिया से बात करते हुए मोर्गन ने कहा था कि “अब मुझे लगने लगा है कि मैं बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं और टीम में अपना योगदान नहीं दे पा रहा हूं। इस वजह से मैं अब इसे जल्द खत्म करना चाहता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.