विज्ञापन

दिल्ली के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने रचा इतिहास, पावरप्ले में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने, भुवी के आगे में बुमराह भी फेल है

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का 50वां मुकाबला खेला गया। उस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने हैदराबाद के लिए शानदार गेंदबाजी की है, लेकिन अन्य गेंदबाजों ने उनका साथ नहीं दिया। इस वजह से दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

भुवनेश्वर कुमार
विज्ञापन

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच के पहले ओवर में मंदीप सिंह को आउट कर दिया था। लेकिन अन्य गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए, जिस वजह से दिल्ली कैपिटल्स की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही। उस मैच में एसआरएच की टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

भुवनेश्वर कुमार ने रचा इतिहास

इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार पहला ओवर गेंदबाजी करने के लिए आए और उस दौरान उन्होंने वह ओवर मेडन फेंका। उसके बाद मंदीप सिंह को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में भुवी पावरप्ले में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। आईपीएल में भुवनेश्वर अब तक सबसे अधिक 54 विकेट पावरप्ले के दौरान चटकाया है।

विज्ञापन

भुवनेश्वर कुमार के अलावा पावरप्ले में सबसे अधिक विकेट झटकने के मामले में दूसरे पायदान पर पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा का नाम मौजूद है, क्योंकि उन्होंने भी उस दौरान 53 विकेट चटकाया है। उसके बाद इस सूची में तीसरे नंबर उमेश यादव है, क्योंकि उनके नाम भी 53 विकेट दर्ज है। इस सूची में चौथे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का नाम भी शामिल है, क्योंकि उन्होंने भी पावरप्ले के दौरान 52 विकेट चटकाया था। उसके बाद पांचवें नंबर पर 45 विकेट के साथ रविचंद्रन अश्विन मौजूद है।

आपको बता दें दिल्ली के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट चटकाया। उस दौरान उन्होंने पहला ओवर मेडन रखा। अब इस लीग में भुवी सबसे अधिक मेडन ओवर फेंकने के मामले में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं, क्योंकि उनके नाम आईपीएल में टोटल 10 मेडन ओवर हो गए हैं। फिलहाल यह रिकॉर्ड प्रवीण कुमार के नाम दर्ज है, जिन्होंने आईपीएल में 14 मेडन ओवर फेका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.