कप्तान बनते ही बेन स्टोक्स ने टेस्ट को टी-20 में बदला, लगातार 6,6,6,6,6 लगाकर जड़ा तूफानी शतक, देखें वीडियो

हाल ही में बेन स्टोक्स को इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है, क्योंकि उससे पहले जो रूट ने इस पद से इस्तीफा दे दिया था। रूट की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम पिछले काफी समय से अच्छी प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पा रही थी, इस वजह से उनके ऊपर विभिन्न तरह के प्रश्न उठ रहे थे।

बेन स्टोक्स

जब रूट ने इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया, उसके बाद बेन स्टोक्स के हाथों में इसकी जिम्मेदारी दी गई। स्टोक्स इंग्लैंड के लिए जून से कप्तानी करना शुरू करेंगे, लेकिन उससे पहले काउंटी चैंपियनशिप के द्वारा उन्होंने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया है। ताकि इंग्लैंड के लिए बेहतर खेल दिखा सके।

इंग्लैंड के कप्तान ने टेस्ट को बनाया टी-20

इंग्लैंड टीम के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स पिछले काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे। इस वजह से उनकी को टीम लगातार हार का सामना करना पड़ रहा था। उसके बाद बेन स्टोक्स ने काउंटी चैंपियनशिप खेलना चालू किया, ताकि वो अपना खोया हुआ फॉर्म वापस ला सके और इसमें उन्हें सफलता भी मिली है।

काउंटी चैंपियनशिप में बेन स्टोक्स डरहम के लिए खेलते हुए टेस्ट को टी-20 में बदल दिया। उस दौरान ऐसा लग रहा था कि जैसे बेन स्टोक्स टेस्ट नहीं बल्कि टी-20 क्रिकेट खेल रहे हैं, क्योंकि उस दौरान उन्होंने मात्र 64 गेंदों पर शतक पूरा किया, जिसमे पांच बड़े-बड़े छक्के भी शामिल थे। इसी के साथ वो काउंटी चैंपियनशिप में सबे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

यहां वीडियो में देखें बेन स्टोक्स के छक्के

बेन स्टोक्स पिछले डेढ़ महीने के बाद काउंटी क्लब डरहम की तरफ से खेलते हुए 6 मई को वूस्टरशर टीम के विरुद्ध ऐसे बल्लेबाजी कर रहे थे, जैसे लग रहा था कि वो टेस्ट नहीं बल्कि टी-20 क्रिकेट खेल रहे हैं। उस मुकाबले के 117वें ओवर में बेन स्टोक्स ने स्पिनर जॉश बेकर की गेंद पर लगातार पांच छक्के जड़ दिए। इस वजह से उन्होंने तूफानी अंदाज में अपना शतक पूरा किया। इसी के साथ वो काउंटी चैंपियनशिप में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.