तीसरे टी20 से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, उपकप्तान सहित इतने खिलाड़ी हुए टीम से बाहर, अब भारत की हार तय

इन दिनों भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। ये सीरीज भारती सरजमीं पर खेली जा रही है, जिसके दो मुकाबले लगातार टीम इंडिया जीत चुकी है। इसी के साथ टीम इंडिया ने पहली बार घरेलू सीरीज में साउथ अफ्रीका को मात देकर इतिहास रच दिया है।

सीरीज का तीसरा और आखरी मुकाबला आगामी 4 अक्टूबर, मंगलवार को इंदौर में खाला जाना है। इस बीच खबर आ रही है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस तीसरे टी20 के लिये टीम इंडिया के उपकप्तान के एल राहुल और पूर्व कप्तान तथा स्टार बैट्समैन विराट कोहली को आराम दिया गया है। दोनों ही खिलाड़ी अब टीम से सीधा 6 अक्टूबर को मुंबई में जुड़ेंगे, जहां से टीम टी20 व्रल्ड कप की तैयारियों के लिये ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी।

बता दें कि रविवार को गुवाहाटी के बरसापाड़ा स्टेडियम में खेले गये दूसरे टी20 के बाद विराट कोहली ने सीधा मुंबी की फ्लाइट पकड़ी। आज सुबह उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट भी किया गया। सोशल मीडिया पर मुंबई एयरपोर्ट पर विराट कोहली की तस्वीर भी अपलोड की गयी है।

अब ऐसे में सवाल उठता है कि विराट कोहली और के एल राहुल की जगह टीम में कौन लेगा। विराट कोहली की जगह तीसरे टी20 में तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिये कप्तान रोहित शर्मा श्रेयस अय्यर को चुन सकते हैं। श्रेयस अय्यर को दीपक हुड्डा के चोटिल होने पर टीम के स्क्वाड में शामिल किया गया है।

वहीं, दूसरी ओर के एल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर शाहबाज अहमद के नाम की खबरें आ रही हैं। खबरों की मानें तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में शाहबाज अहमद को टीम इंडिया के लिये डेब्यू खेलने का मौका मिल सकता है। अगर ऐसा होता है, तो खिलाड़ी खुद को काफी खुशनसीब समझेंगे।

बता दें कि के एल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 में अर्धशतकीय पारियां खेली था, जबकि विराट कोहली का बल्ला दूसरे टी20 में जम कर बोला।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *