ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टीम इंडिया का सबसे बड़ा दिग्गज हुआ बाहर, अब वर्ल्ड से भी बाहर होना तय

भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है, जिसकी शुरुआत मंगलवार से होने वाली है। उस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, इस वजह से फैंस को उन खिलाड़ियों से बहुत उम्मीद होगी। क्योंकि उन्ही खिलाड़ियों को इस बार ऑस्ट्रेलिया की धरती टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है।

भारतीय टीम

संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप 2022 हाल ही में खेला गया है, जिसमे टीम इंडिया का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। इस वजह से भारतीय फैंस ने इंडियन खिलाड़ियों की खूब आलोचना की थी। लेकिन अब हमें देखना यह होगा कि टी-20 विश्व कप में उन भारतीय प्लेयर्स का प्रदर्शन कैसा रहता है।

बुढ़ापे में आई जवानी की याद, मैदान पर सहवाग और जॉनसन के बीच छिड़ी जंग, फिर दिया ऐसा रिएक्शन, देखें वीडियो

भारत को लगा बड़ा झटका

भारत को मंगलवार से ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, इस के लिए कंगारू टीम फिलहाल इंडिया दौरे पर है। उस सीरीज के दौरान भारत की तरफ से जो खिलाड़ी खेलेंगे वो सभी विश्व कप भी खेलते दिखेंगे। क्योंकि चयनकर्ताओं ने उन खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में जगह दी है, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रूप में भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है।

मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई थी, लेकिन उससे पहले वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस वजह से ऑस्ट्रेलिया के साथ यह श्रंखला नहीं खेल पाएंगे। उसके बाद भारत को 28 सितंबर से तीन तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका शमी हिस्सा नहीं होंगे।

इस तरह मोहम्मद शमी अगले दो टी-20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। उसके बाद अगले महीने अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। अगर मोहम्मद शमी उस विश्व कप से पहले ठीक नहीं होते हैं तो उन्हें उस टूर्नामेंट से भी बाहर होना पड़ सकता है, लेकिन भारतीय फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि शमी जल्द से जल्द ठीक हो जाए ताकि वो विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा रहे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीक तीन टी-20 मैचों की सीरीज 20 सितंबर से शुरू होने वाली है। उस श्रृंखला का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। उसके बाद 23 सितंबर को दूसरा मैच नागपुर होगा, फिर तीसरा टी-20 मैच इन दोनों टीमों के बीच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। जिस के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह तैयार है।

जिस खिलाड़ी ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप से किया बाहर, उसने बल्ले से मचाई तबाही, सिर्फ 18 गेंदों में जड़ दिए 78 रन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *