विज्ञापन

टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच से पहले मोहम्मद रिजवान के साथ हुआ था बड़ा हादसा, डॉक्टर ने उस दवा का इस्तेमाल किया जो बैन थी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इन दिनों अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से खूब सुर्खियों में नजर आ रहे हैं। रिजवान खासकर टी-20 क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है, क्योंकि वर्तमान में मोहम्मद रिजवान आईसीसी टी-20 रैंकिंग में तीसरे पायदान पर मौजूद है।

मोहम्मद रिजवान
विज्ञापन

पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद रिजवान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी, जिस वजह से उनकी टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी। लेकिन उस सेमीफाइनल मैच से पहले रिजवान के साथ एक बहुत बड़ा हादसा हुआ था, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को मालूम है। आज हम रिजवान के हाथ हुई उसी घटना के बारे में बात करने वाले हैं।

मोहम्मद रिजवान के साथ हुआ था हादसा

पिछले साल टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच से दो दिन पहले मोहम्मद रिजवान आईसीयू में भर्ती थे। लेकिन उसके बावजूद भी रिजवान उस विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में 67 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी, जिस वजह से उनके समर्थकों ने उनकी खूब प्रशंसा की थी। लेकिन दुर्भाग्य से वह मुकाबला पाकिस्तान की टीम हार गई थी।

विज्ञापन

आपको बता दें कि इस टी-20 वर्ल्ड कप के दो दिन पहले जब मोहम्मद रिजवान आईसीयू में भर्ती थे, उस दौरान डॉक्टर को वो दवा देनी पड़ी थी जो बैन थी। इसके बारे में रिजवान का इलाज करने वाले डॉक्टर सूमरो ने उन्हें कहा कि “आप सांस नहीं ले पा रहे थे और आपको ठीक होने में मदद के लिए मुझे उस दवा को इंजेक्ट करनी पड़ी जो बैन थी।”

डॉ सूमरो आगे बात करते हुए कहा कि “मैंने कहा था कि इस के लिए हमें आईसीसी से अनुमति लेनी होगी। क्योंकि यह दवा खासकर एथलीटों के लिए बैन किया गया है। क्योंकि उस समय मेरे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था, इस वजह से उस दवा को इंजेक्ट करने के लिए हमें आईसीसी से परमिशन लेनी होगी।”

इस संबंध में मोहम्मद रिजवान भी एक बार बात कर चुके हैं। उस दौरान उन्होंने कहा था कि “जब मैं हॉस्पिटल पहुंचा तो उस समय मेरी सांस अच्छी तरह नहीं चल पा रही थी। उसके बाद नर्सों ने मुझे कहा कि आपकी श्वासनली दब गई है। वो लोग मुझे अच्छी तरह कुछ भी नहीं बता रहे थे। उन लोगों ने मुझे यह भी कहा था कि सुबह तक मैं पूरी तरह से ठीक हो जाऊंगा और फिर मुझे छुट्टी भी मिल जाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.