भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले फैंस को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास, अब टीम को होगा बड़ा नुकसान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला शुरू हो रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा, जिस के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह तैयार है। इस श्रृंखला में जो क्रिकेटर खेलेंगे उनमे से अधिकतर टी-20 वर्ल्ड में भी खेलते नजर आएंगे।

इस श्रृंखला की मदद से दोनों टीमों को अगले महीने होने वाली विश्व कप की अच्छी तैयारी हो जाएगी। भारत को ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी होगी, जिसकी शुरुआत 28 सितंबर से होने वाली है। लेकिन उससे पहले क्रिकेट फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा है, क्योंकि एक दिग्गज खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले लिया है।

बुढ़ापे में आई जवानी की याद, मैदान पर सहवाग और जॉनसन के बीच छिड़ी जंग, फिर दिया ऐसा रिएक्शन

इस दिग्गज क्रिकेटर ने लिया संन्यास

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज मोहाली में पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। उसके बाद दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर में और तीसरा मैच 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इस श्रंखला में दोनों टीमें बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी, ताकि टी-20 वर्ल्ड कप में भी वो अपना जलवा दिखा सके।

भारत दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया था, क्योंकि वो पिछले काफी समय से अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे। इस वजह से उनके समर्थकों को बहुत निराश देखा गया है, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के उपकप्तान राचेल हेन्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से हमेशा के लिए संन्यास के लिया है।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बल्लेबाज राचेल हेन्स ने 35 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है। राचेल महिला बिग बैश लीग का अगला सीजन खेलती नजर आएगी और यह संस्करण उनका बिग बैश लीग का अंतिम सीजन होने वाला है। इसकी जानकारी राचेल हेन्स ने खुद दी है।

राचेल हेन्स ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के लिए 6 टेस्ट, 77 वनडे और 84 टी-20 मैच खेली है। उस दौरान उन्होंने टेस्ट में 383, वनडे में 2585 तथा टी-20 में 850 रन बनाई है। अपने इंटरनेशनल करियर में हेन्स टोटल दो शतक और 25 अर्धशतक लगाने में सफल रही है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में राचेल हेन्स का उच्चतम स्कोर 130 रनों का है।

देश ने दिया धोखा, फिर विराट ने नहीं दिया मौका, अब वेस्टइंडीज पहुंचकर मचाया गदर, पहले बल्ले से फोड़ा, फिर गेंद से तोडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *