Ind vs Ban 1st Test : लंच ब्रेक से पहले भारत ने गंवाये 3 विकेट, पंत और पुजारा ने संभाला मोर्चा, के एल राहुल फिर हुए फ्लॉप

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज खेला जा रहा है। चटोग्राम के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय कप्तान के एल राहुल ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। लंच ब्रेक से पहले तक टीम इंडिया ने 26 ओवरों में अपने तीन विकेट गंवा कर 85 रन बनाये हैं।

सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने 54 गेंदों में 22 और शुभमन गिल ने 40 गेंदों में 20 रन बनाये। ब्रेक से पहले तक चेतेश्वर पुजारा 32 गेंदों में 12 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 26 गेंदों में 29 रन बना कर नाबाद क्रीज पर मौजूद रहे। विराट कोहली भी अपना विकेट जल्दी गंवा बैठे। उन्होंने 5 गेंदों में महज 1 रन बनाया।

बांग्लादेशी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा। एक मात्री ऋषभ पंत ने 4 चौके और 1 छक्का लगाया है। फिलहाल पंत और पुजारा की पकड़ क्रीज पर बरकरार है और टीम को इनके टिके रहने की काफ जरूरत है।

मेजबान टीम की तरफ से दो विकेट तईजुल इस्लाम ने लिये, जबकि 1 सफलता खालेद अहमद के खाते में आयी है, जिन्होंने 8 ओवरों में महज 17 रन दिये हैं। बात करें प्लेइंग 11 की, तो कप्तान के एल राहुल ने शुभमन गिल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजों के तौर पर चुना है।

वहीं, ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल और अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया गया है। गेंदबाजी का भार पहले टेस्ट में कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव संभालने वाले हैं। बता दें कि कुलदीप यादव लंबे समय के बाद टीम के लिये टेस्ट मैच खेल रहे हैं. आज उनका जन्मदिन भी है।

अभिमन्यू ईश्वरन, जिन्हें चोटिल रोहित शर्मा की जगह स्क्वाड में शामिल किया गया था, को डेब्यू का मौका नहीं मिला है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *