आईपीएल के बीच BCCI ने उठाया बड़ा कदम, राहुल द्रविड़ को हटाकर इसे बनाया भारतीय टीम का कोच, नाम जानकर चौंक जाएंगे

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। उस श्रृंखला के बाद भारत को इंग्लैंड तथा आयरलैंड दौरे के लिए भी जाना होगा। इंडियन चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड तथा आयरलैंड दौरे के लिए अलग-अलग टीम तैयार की है।

बीसीसीआई और राहुल द्रविड़

भाररतीय टीम के लिए बहुत सारे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कोच की भूमिका निभाया है। उस दौरान कुछ का कार्यकाल बहुत बढ़िया रहा है, लेकिन कुछ इसमें सफल नहीं हो पाए हैं। लेकिन इसी बीच अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राहुल द्रविड़ की जगह किसी अन्य पूर्व क्रिकेटर को टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया है।

बीसीसी ने इसे बताया टीम इंडिया का कोच

भारतीय क्रिकेट टीम को आयरलैंड के खिलाफ 26 जून से लेकर 28 जून तक दो मैचों की टी-20 श्रृंखला खेलना है। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलना होगा, फिर भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी।

बता दें कि भारत की एक टीम जब इंग्लैंड दौरे पर जाएगी, उस दौरान भारत की एक टीम आयरलैंड दौरे पर भी जाएगी। इसी वजह से आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया है, क्योंकि उस समय राहुल द्रविड़ इंग्लैंड दौरे के लिए भारत के साथ रहेंगे।

हम सब जानते हैं कि कोई भी कोच एक साथ दो देशों के दौरे पर नहीं जा सकते हैं। इसी वजह से बीसीसीआई ने आयरलैंड दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण को बतौर कोच नियुक्त किया है। भारतीय टीम को आयरलैंड में 2 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। उस दौरान पहला मुकाबला 26 जून और दूसरा मैच 28 जून को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.