बीसीसीआई ने चैंपियन के लिए खोला कुबेर का खजाना, हार्दिक की गुजरात टाइटंस पर हुई पैसों की बारिश, राजस्थान भी हुई मालामाल, जानें रकम

आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। उस दौरान आरआर टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और यह निर्णय उन के लिए सबसे खराब साबित हुआ।

गुजरात टाइटंस

राजस्थान की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 130 रन बना पाई। उस दौरान आरआर का कोई भी बल्लेबाज गुजरात के गेंदबाजों के सामने डटकर सामना नहीं किया। इस वजह से राजस्थान की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल नहीं हुई।

131 रनों के जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम ने 18.1 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। उस दौरान जीटी की तरफ से शुभमन गिल सबसे अधिक 45 रनों की नॉट आउट पारी खेली। वहीं कप्तान हार्दिक पांड्या 34 तथा डेविड मिलर 32 रनों की अच्छी पारी खेली, जिस वजह से गुजरात की टीम ने 7 विकेट से मैच जीत लिया।

गुजरात पर हुई पैसों की बारिश

गुजरात टाइटंस के लिए यह आईपीएल का पहला सीजन था, इस संस्करण में हार्दिक पांड्या पहली बार कप्तानी कर रहे थे। हार्दिक ने इस साल गेंद और बल्ले दोनों से अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है, इसके अलावा उन्होंने अच्छी कप्तानी भी की है। इसी वजह से गुजरात अपने आईपीएल के पहले सीजन में खिताब जीता है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का विजेता बनने के बाद बीसीसीआई ने गुजरात को 20 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दी है, वहीं उपविजेता राजस्थान रॉयल्स को 13 करोड़ रुपये मिले हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 शुरू होने से पहले अधिकतर क्रिकेट फैंस यह कहते नजर आ रहे थे कि इस बार अंक तालिका में गुजरात की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे हो सकती है। लेकिन हार्दिक की कप्तानी वाली गुजरात ने इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है। इस वर्ष आईपीएल में गुजरात के लगभग सभी खिलाड़ियों ने हर मैचों में अपना कुछ न कुछ योगदान दिया है, जिस वजह से वो इस बार ट्रॉफी जीतने में सफल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.