बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को दिया धोखा, कप्तानी छीनने के बाद टीम से किया बाहर, अब इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

ऋषभ पंत वर्तमान में टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वहीं वो अच्छी कप्तानी भी करने में सफल नहीं रहे हैं, जिस वजह से मौजूदा श्रृंखला में टीम इंडिया फिलहाल 1-2 पीछे चल रही है।

ऋषभ पंत और बीसीसीआई

ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करते हैं और वो इस लीग में भी डीसी के लिए अच्छी कप्तानी करने में सफल नहीं हुए हैं। इस वजह से भारतीय फैंस के साथ-साथ चयनकर्ता भी ऋषभ पंत से बहुत दुखी है, इसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने पंत से भारतीय टीम की कप्तानी छीन ली है।

बीसीसीआई ने छीन ली ऋषभ पंत से कप्तानी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए ऋषभ पंत टीम इंडिया की तरफ से कप्तानी कर रहे हैं, इस श्रृंखला में अभी तक तीन मैच खेले गए हैं। लेकिन उस दौरान वो अपनी कप्तानी से किसी को प्रभवित करने में सफल नहीं हुए हैं, इस वजह से बीसीसीआई ने आयरलैंड दौरे के लिए ऋषभ पंत को कप्तान नहीं बनाया है।

ऋषभ पंत से भारतीय टीम की कप्तानी छीनने के बाद उन्हें टीम इंडिया से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। आयरलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने जिस टीम का ऐलान किया है, उसमे ऋषभ पंत का नाम नहीं है और उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है। इस वजह से पंत के चाहने वाले बीसीसीआई तथा चयनकर्ता से बहुत निराश है।

बीसीसीआई तथा भारतीय चयनकर्ताओं की तरफ से यह खुलासा नहीं किया गया है कि ऋषभ पंत पंत को आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम से बाहर का रास्ता क्यों दिखाया गया है। आयरलैंड दौरे के लिए युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है, जिन्होंने इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए अच्छी कप्तानी की है, वहीं भुवनेश्वर कुमार को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.