ईरानी कप के लिये बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान, हनुमा विहारी संभालेंगे कमान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को ‘रेस्ट ऑफ इंडिया’ टीम का ऐलान कर दिया है, जो 1 से 5 अक्टूबर तक ईरानी कप में 2019-20 रणजी ट्रॉफी चैंपियन सौराष्ट्र से भिड़ेगी। बता दें कि ईरानी कप का आयोजन तीन साल बाद हो रहा है।

साल 2020 से कोविड-19 महामारी के कारण घरेलू कार्यक्रम से इस प्रतियोगिता को हटा दिया गया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की कमान हनुमा विहारी संभालने वाले हैं, जबकि भारत के एक अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मयंक अग्रवाल को भी चुना गया है।

साल 2022 में भारत की विजेता अंडर -19 वर्ल्ड कप टीम का नेतृत्व करने वाले यश ढुल को भी चुना गया है। वहीं, तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी इनके साथ खेलते नजर आयेंगे।

हनुमा विहारी, मयंक अग्रवाल और यश ढुल के अलावा, चुने गए अन्य बल्लेबाजों में घरेलू दिग्गज प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन के साथ ही सरफराज खान हैं, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी के दौरान काफी रन ठोके हैं।

हाल ही में दलीप ट्रॉफी के फाइनल में वेस्ट जोन के लिए दोहरा शतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल को भी इस स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है।

के एस भरत को विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर टीम में चुना गया है और उनके साथी खिलाड़ी उपेंद्र यादव भी टीम में चुने गये हैं। जयंत यादव, सौरभ कुमार और आर साई किशोर जैसे स्पिनर्स को रेस्ट ऑफ इंडिया टीम में चुना गया है। बात करें तेज गेंदबाजों की तो बीसीसीआई ने ये जिम्मा उमरान मलिक के अलावा मुकेश कुमार, कुलदीप सेन और अर्जन नागवासवाला को सौंपा है।

ईरानी कप मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस साल के घरेलू कैलेंडर में ईरानी कप के दो संस्करण हैं। दूसरे संस्करण में रेस्ट ऑफ इंडिया का मुकाबला रणजी ट्रॉफी चैंपियन मध्य प्रदेश से होगा।

रेस्ट ऑफ इंडिया स्क्वाड

हनुमा विहारी (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, यश ढुल, सरफराज खान, यशस्वी जायसवाल, के.एस. भरत, उपेंद्र यादव, जयंत यादव, सौरभ कुमार, आर साई किशोर, मुकेश कुमार, उमरान मलिक, कुलदीप सेन, अर्जन नागवासवाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *