Video : सिराज से पंगा लेना बांग्लादेशी बल्लेबाज को पड़ा भारी, अगली ही गेंद पर किया क्लीन बोल्ड, कोहली ने समर्थकों को भी चखाया स्वाद

चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन था। भारत ने चेतेष्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन की अर्धशतकीय पारियों और कुलदीप यादव और पंत की हम पारियों की बदौलत दूसरे दिन बांग्लादेश के सामने 404 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के सामने अपने घुटने टेक दिये।  

बांग्लादेश दूसरे दिन स्टंप्स तक 8 विकेट खोकर 133 ही रन बना पायी। दो विकेटों के साथ बांग्लादेश भारत से 271 रन पीछे है, जबकि फॉलो ओन से बचने के लिये उन्हें 78 रनों की दरकार है। इस बीच मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश की पारी के दौरान एक रोमांचक वाकया देखा गया। दरअसल बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पंगा लेने की कोशिश की, जिसका जवाब सिराज ने अपनी अगली ही गेंद पर लिटन को क्लीन बोल्ड कर के दिया।

इतना ही नहीं इस सफलता के बाद सिराज ने अनोखे अंदाज में जश्न भी मनाया और उनके साथ विराट कोहली ने भी बांग्लादेशी समर्थकों को करारा जवाब दिया। पूरा ड्रामा बांग्लादेश की पारी के 14वें ओवर की पहली गेंद पर शुरू हुआ जिसे सिराज ने डाला था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिराज ने  ऑफ स्टंप के बाहर एक लंबी गेंद फेंकी, जिसे लिटन दास गली की ओर खेलते हैं। इस पर लिटन दास ने कोई रन नहीं लिया।

इसके बाद मोहम्मद सिराज दास के पास जाते हैं और कुछ कहते हुए नजर आते हैं, जिस पर लिटन दास उनकी तरफ बढ़ते हैं और अपने कान पर हाथ रख ऐसा इशारा करते हैं, जैसे वे दोबारा सुनना चाहते हों कि उन्होंने क्या कहा।

अगली गेंद, सिराज ने फिर से एक लेंग्थ बॉल फेंकी, जो नीची रही। दास अपनी क्रीज में रह कर बल्ले को समय पर लाने में नाकाम रहे और गेंद बल्ले के कोने टकरा कर स्टंप्स पर जा गिरी और दास क्लीन बोल्ड हो गये। इसका जश्न सिराज ने अपने होठों पर उंगली रख चुप होने का इशारा कर के मनाया।

हालांकि, ड्रामा यहां खत्म नहीं हुआ था। दास के मैदान से बाहर निकलते ही, कोहली और सिराज को भीड़ को चिढ़ाते हुए देखा गया, जैसे दास ने पिछली डिलीवरी में किया था। कानों के पीछे हाथ रखकर कोहली और सिराज ने भीड़ की ओर ऐसे इशारा किया जैसे उन्होंने कुछ सुना ही नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *