बांग्लादेश हारा तो हारा, लेकिन श्रीलंका के नाम दर्ज करवा दिया ये 4 शर्मनाक रिकॉर्ड, अब श्रीलंकन खिलाड़ियों को हो रही शर्मिंदगी

एशिया कप 2022 के पांचवें मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को दो विकेट से हरा दिया है, जिस वजह से बांग्लादेश की टीम टॉप-4 से बाहर हो चुकी हैं। संयुक्त अरब अमीरात के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वह मुकाबला खेला गया था, जिसमे दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस वजह से उस मैच में अंत तक कांटे की टक्कर देखने को मिली थी।

श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से फैंस को प्रभावित किया है, इस वजह से उस दौरान बहुत सारे रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आए हैं। लेकिन आज हम 4 ऐसी शर्मनाक रिकॉर्ड के बारे में बात करने जा रहे हैं जो उस मुकाबले में श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों ने बनाए हैं।

क्या अंपायर अंधा हो गया था? एक बार फिर इस भारतीय अंपायर ने दिखाई दादागिरी, अब लगेगा बैन?

1. डेब्यू मैच में सबसे खराब इकॉनमी

श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो बांग्लादेश के खिलाफ उस टी-20 मैच में डेब्यू कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने 12.80 की खराब इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। इसी के साथ असिथा डेब्यू टी-20 मैच में श्रीलंका की तरफ से सबसे अधिक इकॉनमी से रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

2. पहली बार 40 से अधिक रन खर्च करना

श्रीलंका के युवा ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर दो विकेट चटकाए हैं। उस दौरान हसरंगा 10.20 की इकॉनमी से कुल 41 रन लुटाए हैं। इसी के साथ हसरंगा बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार टी-20 मैच में 40 या उससे अधिक रन खर्च किया है।

3. पहली बार दहाई तक ना पहुंच पाना

श्रीलंका के तूफानी बल्लेबाज भानुका राजपक्षे इस मुकाबले में चार गेदों पर सिर्फ दो रन बना पाए हैं। भानुका पहली बार टी-20 क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब नहीं हुए हैं। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने हमेशा 10 से अधिक रन बनाया था।

4. बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार रन आउट

श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज चमिका करुणारत्ने इस मुकाबले में आठवे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। उस दौरान उन्होंने 10 गेंदों पर एक चौके की मदद से 16 रन बनाए हैं, लेकिन उस दौरान उन्हें शाकिब अल हसन ने रन आउट कर दिया। इसी के साथ चमिका करुणारत्ने पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में रन आउट हुए हैं।

श्रीलंका ने किया कमाल, बांग्लादेश को 2 विकेट से रौंदा, मैच में बने 10 विश्व रिकॉर्ड, मेंडिस-हुसैन ने रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *