बुरी खबर: जल्द रोहित शर्मा से छीन ली जाएगी टी-20 की कप्तानी, पूर्व भारतीय दिग्गज ने किया बड़ा दावा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। क्योंकि वो कोरोना की चपेट में आ गए हैं, जिस वजह से टीम इंडिया की चिंता थोड़ी बढ़ गई है। उस मुकाबले में रोहित को टीम में ना होने से भारतीय टीम थोड़ी कमजोर लग रही है।

रोहित शर्मा

इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट के बाद वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। जिसके बारे में अभी से बहुत सारी ख़बरें आन शुरू हो गया है। अब एक पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर ने यह दावा किया है कि रोहित शर्मा से टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छीन ली जाएगी।

रोहित को टी-20 की कप्तानी से हटाया जा सकता है

रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि “अगर भारत के पास टी-20 क्रिकेट में नया कप्तान होगा तो उस स्थिति में रोहित शर्मा अधिक आराम कर सकते हैं, इस वजह से उन्हें तरोताजा होने के लिए अधिक समय मिल जाएगा। अगर टीम प्रबंधन भारत के लिए सभी फॉर्मेट में एक ही कप्तान को रखना चाहती है तो उस स्थिति में रोहित शर्मा सबसे बेहतर विकल्प है।”

वीरेन्द्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग का मानना है कि टी-20 क्रिकेट में रोहित शर्मा की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहिए, ताकि रोहित वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर अधिक ध्यान दे पाएंगे और इस के लिए उन्हें अधिक समय भी मिल पाएगा। लेकिन यह फैसला टीम प्रबंधन के हाथों में है।

वीरेन्द्र सहवाग ने यह भी कहा कि यदि टीम प्रबंधन को लगता है कि भारत के लिए सिर्फ एक खिलाड़ी तीनो फॉर्मेट की कप्तानी करें तो उस स्थिति में उन्हें रोहित शर्मा को ही कप्तान रहने देना चाहिए। क्योंकि वर्तमान में टीम इंडिया के पास तीनो प्रारूप की कप्तानी के लिए रोहित से बेहतर विकल्प कोई दूसरा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.