विज्ञापन

मुंबई इंडियंस के बेबी एबी ने किया बड़ा खुलासा, सचिन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया अपना रोल मॉडल

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में बहुत ज्यादा निराशाजनक रहा है, क्योंकि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें अभी तक एक भी मैचों में जीत नहीं मिली है। लेकिन एमआई टीम के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस खूब चर्चा में चल रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता है।

मुंबई इंडियंस के बेबी एबी ने किया बड़ा खुलासा

विज्ञापन

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने इस वर्ष आईपीएल में अभी एक कोई शतक या अर्द्धशतक नहीं लगाया है, लेकिन उस दौरान उन्होंने जो भी पारी खेली है, उसमे उनका बल्ला ताबड़तोड़ अंदाज में चला है। इसी वजह से क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज उनकी प्रशंसा करते नजर आए हैं।

बेबी एबी के नाम से मशहूर है डेवाल्ड ब्रेविस

विज्ञापन

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस और पूर्व साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डी विलियर्स की बल्लेबाजी में बहुत समानता नजर आती है। इसी वजह से उन्हें बेबी एबी के नाम से जाना जाता है। डेवाल्ड ब्रेविस अंडर-19 विश्व कप में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था, क्योंकि उस दौरान उन्होंने मात्र 6 मैचों में 84.33 की औसत से सबसे अधिक 506 रन बना दिए थे।

बेबी एबी इस खिलाड़ी को मानते हैं अपना रोल मॉडल

जब एबी बेबी डेवाल्ड ब्रेविस से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स का नाम लिया। उस दौरान बेबी एबी ने कहा कि “उन्होंने एक अहमभूमिका निभाई है और यह एक महत्वपूर्ण रिश्ता भी है। क्योंकि वो मुझे छोटी-छोटी चीजें सिखाते हैं, जो मेरे लिए बहुत काम की साबित होती है। वह मुझे अपने खेल को हमेशा सरल रखने के लिए कहते हैं। तकनीकी चीजों से भी वो मेरी बहुत हेल्प करते हैं।”

डेवाल्ड ब्रेविस आईपीएल में कर रहे कमाल

आईपीएल 2022 बेबी एबी का पहला सीजन है, जिसमे उन्होंने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की है। पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने राहुल चाहर के एक ओवर में लगातार चार छक्के जड़ दिए थे। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए ब्रेविस ने कहा कि “वास्तव में मैंने इसका आनंद लिया है और हर किसी से सीखने की कोशिश की है। हमने मैदान पर निडर होकर और स्मार्ट क्रिकेट खेलने का प्रयास किया है।” बेबी एबी ने आगे बताया कि ड्रेसिंग रूम शेयर करना तथा सचिन तेंदुलकर और हेड कोच महेला जयवर्धने जैसे पूर्व दिग्गजों से सीखना उन के लिए बिल्कुल सपना सच होने जैसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.