हार के बाद रमीज रजा को गले लगाकर रोने लगे बाबर आजम और हारिस रऊफ, फाइनल में मिली हार के बाद पकिस्तान में छाया मातम

बाबर आजम और उनकी पाकिस्तान क्रिकेट टीम दूसरी बार आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप का खिताब चूकने के कापी करीब आकर चूक गयी। गौरतलब है कि पाकिस्तान के फैंस को उम्मीद थी कि इस बार ये ट्रॉफी उन्हीं की टीम लेकर आयेगी और एक बार फिर वे 2009 वाला जश्न मना पायेंगे, जो उन्होंने तब ये खिताब जीतने के बाद मनायी थी।

हालांकि, ये सपना एक बार फिर अधूरा रह गया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में आज पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच 5 विकेट से हार गया। इस हार के बाद बाबर आजम सहित पूरी पाकिस्तानी टीम के चेहरे निराशा से लटक गये। कुछ खिलाड़ियों को हार के गम में रोते हुए भी देखा गया, जिनमें कप्तान बाबर आजम भी शामिल थे। बाबर आजम को पीसीबी के चेयरमैन रमीज रजा के गले लग कर रोते देखा गया।

ज्ञात हो कि पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में चमत्कारी ढंग से जगह बनायी थी। टीम टूर्नामेंट के पहले दो मुकाबले भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान बुरी तरह हारी थी। टीम ने साउथ अफ्रीका को और नीदरलैंड्स को हरा कर टूर्नामेंट में वापसी तो की, लेकिन तब भी टीम के सुपर 12 स्टेज को पार करने के आसार काफी कम थे।

चमत्कार तब हुआ, जब एडिलेड में नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को 13 रनों से हराया। यहां से पाकिस्तान की सेमीफाइनल की राह आसान हो गयी। पाकिस्तान ने अगले ही मुकाबले में बांग्लादेश को हराया और सेमीफिनल में जगह बना ली। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा कर पाकिस्तान इस टूर्नामेंट को जीतने के करीब तो आयी, लेकिन उसे खाली हाथ ही लौटना पड़ा।

पाकिस्तान की इस हार के बाद जहां पाकिस्तानी फैंस निराश हो गये, तो वहीं भारतीय प्रशंसक सोशल मीडिया पर उनके मजे ले रहे हैं। दरअसल, भारत के सेमीफाइनल में हारने के बाद भी पाकिस्तानी फऐंस ने टीम इंडिया को काफी ट्रोल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *