BCCI के फैसले से ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हुआ नाराज, कहा – ऋषभ पंत नहीं बल्कि इस खिलाड़ी होना चाहिए था कप्तान

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की तरफ से कप्तानी कर रहे हैं। जब यह सीरीज शुरू होने वाला था, उससे एक दिन पहले केएल राहुल चोटिल हो गए। इस वजह से उन्हें इस श्रृंखला से बाहर होना पड़ा।

भारतीय टीम

केएल राहुल की अनुपस्थिति में बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को भारतीय टीम का कप्तान बना दिया। लेकिन यह फैसला टीम इंडिया के हित में नहीं रहा, क्योंकि शुरू के दोनों मुकाबलों में ऋषभ पंत अच्छी कप्तानी नहीं कर पाए हैं। इस वजह से उस दौरान भारत को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है।

कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों में हुए फ्लॉप

ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस श्रृंखला के शुरुआती दोनों मैचों के दौरान अच्छी कप्तानी नहीं कर पाए। उस दौरान उन्हें कई गलत फैसले लेते हुए देखा गया। वहीं कप्तानी की वजह से पंत अच्छी बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं, जिस वजह से टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज हुए निराश

इस श्रृंखला के लिए ऋषभ पंत के हाथों में टीम इंडिया की कप्तानी दी गई है, जिस वजह से बीसीसीआई के इस फैसले से बहुत सारे क्रिकेट फैंस निराश है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग भी बीसीसीआई के इस फैसले से नाराज है, क्योंकि उनके अनुसार इस श्रृंखला के लिए हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनाना चाहिए था।

ब्रैड हॉग ने कहा कि “इस सीरीज में केएल राहुल के बाद हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का कप्तान होना चाहिए था। क्योंकि इस साल आईपीएल में हार्दिक ने अपनी काबिलियत का प्रूफ दे दिया है। हार्दिक कठिन परिस्थिति में अच्छी प्रदर्शन करते हैं। इस वजह से हार्दिक पांड्या भी कप्तान बनना चाहते थे और विपरीत परिस्थिति में बेहतर प्रदर्शन करना चाहते थे। चाहे वह गेंद और बल्ले से हो। “

Leave a Reply

Your email address will not be published.