ऑस्ट्रेलिया हारा तो हारा, लेकिन भारत के नाम दर्ज करवा दिया ये 4 शर्मनाक रिकॉर्ड, एक की वजह से भारत का उड़ा मजाक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की है। उस मुकाबले से पहले बारिश हो गई थी, जिस वजह से अंपायर ने सिर्फ 8-8 ओवर का मैच करवाने का फैसला किया। फिर रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 90 रनों का स्कोर खड़ा किया। उसके जवाब में टीम इंडिया ने 7.2 ओवर में मैच जीत लिया। उस दौरान भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 46 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। इंडिया के हाथों ऑस्ट्रेलियाई टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन उसने टीम इंडिया के नाम कई शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करवा दिया है तो चलिए अब हम उन रिकॉर्ड के बारे मे जानते हैं।

1. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर्षल की खराब गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में हर्षल पटेल को दो ओवर गेंदबाजी करने का मौका मिला है। लेकिन उस दौरान उन्होंने 32 रन खर्च कर दिए। इस तरह हर्षल उस मुकाबले में 16 की इकॉनमी से रन खर्च किया है। हर्षल पटेल अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के सामने पहली बार सबसे अधिक इकॉनमी से रन खर्च किया है।

2. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार गोल्डन डक

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन दूसरे टी-20 मैच में एडम जम्पा की गेंद पर वो गोल्डन डक हो गए। इस तरह सूर्यकुमार यादव पहली बार ऑस्ट्रेलिया के सामने टी-20 क्रिकेट में गोल्डन डक हुए हैं।

3. भारत के खिलाफ जम्पा का यह कारनामा

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा ने उपर के टॉप-4 में से तीन बल्लेबाजों को आउट किया है। इस तरह भारतीय टीम के टॉप-4 में से तीन बल्लेबाज पहली बार ऑस्ट्रेलिया के किसी लेग स्पिनर की गेंद पर टी-20 क्रिकेट में आउट हुए हैं।

4. एक साथ चार गेंदबाजों की खराब इकॉनमी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल गेंदबाजी की है। लेकिन इसमें से अक्षर पटेल को छोड़कर अन्य सभी खिलाड़ियों ने 10 से अधिक की इकॉनमी से रन खर्च किया है। टी-20 क्रिकेट में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब एक साथ चार इंडियन गेंदबाजों ने 10 से अधिक की इकॉनमी से रन लुटाया है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित-कार्तिक ने रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published.