आयरलैंड सीरीज के बीच भारत के एक और विदेशी दौरे का हुआ ऐलान, जानें कब और किस दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

भारतीय टीम के लिए साल 2022 पूरी तरह से व्यस्त रहने वाला है, क्योंकि उन्हें एक के बाद एक लगातार कई सीरीज खेलने हैं। इन दिनों भारत की एक टीम आयरलैंड और दूसरी टीम इंग्लैंड में है। आयरलैंड में दो टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है और दूसरा मैच आज खेला जाएगा।

भारतीय टीम

वहीं इंग्लैंड में भारत को एक जुलाई से टेस्ट मैच खेलने हैं, उसके बाद उन्हें वनडे और टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है। इन सबके बाद आगे भी टीम इंडिया को कई सीरीज खेलने हैं, लेकिन अब बीसीसीआई ने भारतीय टीम के एक और विदेशी दौरे का ऐलान किया है, जिसके बारे में सभी क्रिकेट फैंस को मालूम होना चाहिए।

भारत का एक और विदेशी दौरे का हुआ ऐलान

इस साल टी-20 विश्व कप का आयोजना ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाला है जो अक्टूबर और नवंबर में होगा। उससे पहले टीम इंडिया कई विदेशी दौरे पर जाएगी, लेकिन अब बीसीसीआई ने जिस विदेशी दौरे की घोषणा की है वो टी-20 वर्ल्ड कप के बाद होगा। भारतीय टीम इस वर्ष नवंबर में न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी, जहां उन्हें 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलना होगा।

इस साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में जब टी-20 विश्व कप समाप्त हो जाएगा, उसके सिर्फ 5 दिनों के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर मैच खेल रही होगी। टी-20 वर्ल्ड कप का समापन 13 नवंबर को होगा, फिर 18 नवंबर से भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ 3 टी-20 तथा 3 ओडीआई मैचों की श्रृंखला खेलती नजर आएगी।

यहां देखें उस सीरीज का कार्यक्रम

  • पहला टी-20 मैच 18 नवंबर को वेलिंग्टन में खेला जाएगा।
  • दूसरा टी-20 मैच 20 नवंबर को माउंट माउंगानुई में होगा।
  • तीसरा टी-20 मैच 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा।
  • पहला वनडे 25 नवंबर को ऑकलैंड में खेला जाएगा।
  • दूसरा वनडे 27 नवंबर को हैमिल्टन में खेला जाएगा।
  • तीसरा वनडे 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.