‘आंद्रे रसेल कोई सुपरमैन नहीं है, उसे जो करना था पहले ही कर चुका है’, केकेआर के बल्लेबाजों पर भड़के शास्त्री

वेस्टइंडीज के तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में अपना जलवा दिखाते हैं। इसी वजह से आईपीएल के मौजूदा संस्करण में भी उनका जलवा खूब देखने को मिल रहा है, लेकिन उनकी टीम के अन्य खिलाड़ी आंद्रे रसेल का साथ नहीं दे रहे हैं, जिस वजह से केकेआर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रही है।

आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल आईपीएल के पिछले कई सीजन से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसी वजह से केकेआर की फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज नहीं करती है। इस लीग के पिछले सीजन में कोलकाता ने फाइनल तक का सफर तय किया था और उस दौरान रसेल ने कई मैच अपनी दम पर जीताया था।

आंद्रे रसेल को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बयान

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में केकेआर की टीम अभी तक जो भी मैच जीती है, उसमे आंद्रे रसेल का सबसे बड़ा योगदान रहा है। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते समय आंद्रे रसेल के बारे में कहा कि “वो एक महत्वपूर्ण प्लेयर है, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए क्वालीफाई करना बहुत मुश्किल लग रहा है। मुझे लगता है कि आंद्रे रसेल ने अभी तक वही किया जो उसे इस संस्करण में करना था। इस मामले में टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी शामिल होना चाहिए था। आंद्रे रसेल कोई सुपरमैन नहीं है जो आएगा और हर मैच जितवा देगा। उसे जो करना था वो पहले ही कर चुका है।”

रवि शास्त्री आगे बात करते हुए कहा कि “केकेआर के उपरी क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरू नहीं दी है। अगर आप श्रेयस अय्यर के सीजन पर ध्यान दें तो वो बहुत खराब फॉर्म में नजर आ रहा है। जिस वजह से वो 20 और 30 रन को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे हैं। इसी वजह से फिलहाल सारा दबाव आंद्रे रसेल के ऊपर आ गया है। छक्के मारकर रसेल आपको कितना मैच जीताएगा, एक अकेला व्यक्ति इसे कभी नही कर सकता।”

केकेआर के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आईपीएल के 15वें सीजन में गेंद और बल्ले दोनों से अच्छी प्रदर्शन करते नजर आए हैं। उस दौरान उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 12 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया है। इसके अलावा बल्लेबाजी करते हुए रसेल ने 272 रन बनाए हैं। उस दौरान उनके बल्ले से 27 छक्के निकले हैं, जिस वजह से वो इस सूची में फिलहाल दूसरे नंबर पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.