दिल्ली टेस्ट में ऑलराउंडर खिलाड़ी Ravindra Jadeja ने मचाया कोहराम, 250 विकेट चटका कर रच बैठे इतिहास

भारत के स्टार स्पिनर हरफनमौला खिलाड़ी Ravindra Jadeja ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल करने में कामयाब रहे। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 2500 रन बनाने और 250 विकेट लेने वाले सबसे तेज भारतीय और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी चुके हैं। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ और हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को आउट करते हुए टेस्ट करियर में अपना 250 वां विकेट पूरा करने में कामयाब रहे।

दिल्ली टेस्ट में ऑलराउंडर खिलाड़ी Ravindra Jadeja ने मचाया कोहराम, 250 विकेट चटका कर रच बैठे इतिहास

इयान बाथन के बाद जडेजा पहुंचे दूसरे नंबर पर

सबसे तेज इस मुकाम तक पहुंचने को लेकर रवींद्र जडेजा इयान बाथम के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। जडेजा ने खेले 62 मैच में यह कारनामा कर दिखाया, जबकि इयान बाथम मात्र 55 टेस्ट मैचों में ही यह कारनामा रच कर दुनिया के पहले खिलाड़ी बन चुके थे। कपिल देव, अनिल कुंबले और आश्विन के बाद टेस्ट क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अब पांचवें भारतीय बन चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया ताबड़तोड़ प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान रवींद्र जडेजा दूसरे सेशन तक मात्र एक विकेट ही हासिल कर सके थे, लेकिन उस्मान ख्वाजा को आउट करके जडेजा ने आस्ट्रेलिया की नींव हिला दी। उस्मान ख्वाजा भारतीय टीम के लिए एक बहुत बड़ा खतरा बन चुके थे, और अपने शतक की तरफ बढ़ते जा रहे थे। लेकिन जडेजा अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन के चलते 81 के निजी स्कोर पर ही उन्हें पवेलियन भेजने में कामयाब रहे। रवींद्र जडेजा उस्मान ख्वाजा को आउट करते हुए अपना 250वां टेस्ट विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

Read Also:-25 मिनट तक पीटने के लिए इंतजार किया, फिर शॉ का पीछा किया और फोन कर अपराधियों को महिला ने बुलाया , वीडियो वायरल हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *