इंग्लैंड को जीत दिलाने के बाद ड्रेसिंग रूम में सुपर हीरो की तरह हुआ जो रूट का स्वागत, आप भी देखिए वीडियो

न्यूजीलैंड की टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है, जहां वो मेजबान टीम के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया, जिसमे दोनों टीमों की तरफ से जबरदस्त टक्कर देखने को मिला है। लेकिन जो रूट के बेहतरीन शतक की वजह से इंग्लैंड की टीम वह मैच जीतने में कामयाब रही।

जो रूट

जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स की कप्तानी में खेल रहे हैं, क्योंकि रूट को कप्तानी पद से इस्तीफा देने के बाद यह जिम्मेदारी स्टोक्स के हाथों में दी गई। कप्तानी छोड़ने के बाद जो रूट का यह पहला सीरीज है और इस श्रृंखला के पहले मुकाबले में उन्होंने बेहतरीन शतक लगाया।

जीत दिलाने के बाद जो रूट का हुआ जोरदार स्वागत

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एक समय इंग्लैंड की टीम फंस गई थी, क्योंकि उनके कई महत्वपूर्ण बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए थे। लेकिन जो रूट एक छोड़ को संभाल के रखा था, इसी वजह से उनकी टीम मैच जीतने में सफल हुई। रूट उस मैच में 170 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके की मदद से 115 रनों की नॉट आउट पारी खेली है।

जो रूट जब अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल होते हैं और वो ड्रेसिंग रूम में जाते हैं तो उस दौरान उनका जोरदार स्वागत होता है। क्योंकि इग्लैंड टीम के सभी खिलाड़ी तथा उनसे जुड़ी सभी सदस्य रूट से बहुत खुश थे। अगर उस मैच में जो रूट का बल्ला नहीं चलता तो न्यूजीलैंड की टीम आसानी से वह मैच जीत सकती थी, लेकिन रूट ने विपक्षी टीम को ऐसा मौका नहीं दिया।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच में कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में सिर्फ 132 रन बनाई पाई। उसके जवाब में इंग्लैंड भी पहली पारी में सिर्फ 141 रनों तक पहुंच पाई। न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में 285 रनों पर सिमट गई, फिर इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.