विराट के बाद ये 4 खिलाड़ी बन सकते हैं T20 टीम का कप्तान, जानें रेस में सबसे आगे कौन है

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है, इसकी जानकारी उन्होंने 16 सितंबर को अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। अगले महीने अक्टूबर में टी20 विश्व कप खेला जाएगा, जिसमे विराट कोहली ही भारत की तरफ से कप्तानी करेंगे।

विराट के बाद ये 4 खिलाड़ी बन सकते हैं T20 टीम का कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2021 समाप्त होने के बाद टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व विराट कोहली क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में नहीं करेंगे। ऐसे में अब भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में सवाल उठने लगे हैं कि अब विराट के बाद टी20 में भारत का अगला कप्तान कौन होगा? भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी20 का कप्तान बनने योग्य हैं, उनमे से हम 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो क्रिकेट के इस प्रारूप में भारत का अगला कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

ये 4 खिलाड़ी बन सकते हैं टी20 में भारतीय टीम का कप्तान

टी20 फोर्मेट में भारतीय टीम का अगला कप्तान बनने योग्य कई खिलाड़ी हैं, लेकिन उनमे से कुछ को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इस वजह से हम उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए अब हम उसके बारे में जानते हैं।

1. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 में भारत का अगला कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं। क्योंकि उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए जबरदस्त कप्तानी की है और मुंबई इंडियंस को सबसे अधिक 5 बार विजेता बनाया है। इसी वजह से रोहित के फैंस चाहते हैं कि टी20 वो भारतीय टीम का अगला कप्तान बने। आईपीएल में बेहतर कप्तानी की वजह से इस रेस में रोहित शर्मा सबसे आगे हैं।

2. केएल राहुल

टी20 फोर्मेट में केएल राहुल टीम इंडिया के लिए अच्छी बल्लेबाजी की है, यही कारण है कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में मौका दिया गया है। आईपीएल में केएल राहुल पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी करते हैं, जहां वहां पर वो बेहतर कप्तानी करने में असफल रहे हैं। लेकिन फिर भी टी20 क्रिकेट में राहुल की प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए उन्हें अगला कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

3. ऋषभ पंत

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए जबरदस्त बल्लेबाजी की है, इसके अलावा उन्होंने इस वर्ष डीसी के लिए अच्छी कप्तानी भी की है। जिस वजह से ऋषभ पंत भी टी20 में भारतीय टीम का अगला कप्तान बन सकते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में पंत ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता है, इसके साथ-साथ जब उन्हें इस बार कप्तान नियुक्त किया गया, फिर उसमे भी वो अभी तक सफल रहे हैं।

4. हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं और इसका नजारा उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए दिखाया है। हार्दिक बल्लेबाजी के साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं, इसी वजह से अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में उन्हें भारतीय टीम का अगला कप्तान बनाया जा सकता है। मैं आपको बता दूं कि हार्दिक को कप्तान बनाए जाने की उम्मीद थोड़ी कम है, लेकिन उनके पास काबिलियत की कोई कमी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *