उमरान मलिक के बाद विश्व क्रिकेट में एक और घातक गेंदबाज की हुई एंट्री, हेल्मेट तोड़ बाउंसर फेंककर सबको किया हैरान, देखें वीडियो

आईपीएल 2022 में भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी घातक गेंदबाजी से सबका दिला जीता था। उस दौरान खासकर उमरान मलिक की गति की सबसे अधिक बात हुई थी, क्योंकि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में लगातार 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करते देखा गया।

ल्यूक वुड

दुनिया में ऐसे कई गेंदबाज है जो इस रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, लेकिन अब विश्व क्रिकेट में एक और युवा घातक गेंदबाज की एंट्री हुई है जो अपनी खतरनाक गेंदबाजी की वजह से इन दिनों खूब चर्चा में नजर आ रहे हैं तो चलिए अब हम आपको उस गेंदबाज के बारे में बताते हैं।

उमरान मलिक के बाद इस घातक गेंदबाज की हुई एंट्री

इन दिनों इंग्लैंड में टी-20 ब्लास्ट चल रहा है, जिसमे कई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। हाल ही में इस लीग का एक मुकाबला लंकाशायर और डर्बीशायर के बीच खेला गया। उस मैच के दौरान इंग्लैंड के 26 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज ल्यूक वुड ने एक ऐसी बाउंसर फेंकी, जिस पर बल्लेबाज के चरों खाने चित्त हो गए और उनकी जान भी बाल-बाल बची। क्योंकि वो गेंद सीधा बल्लेबाज के हेलमेट के जाकर टकरा गई।

यहां देखें ल्यूक वुड की घातक गेंदबाजी

लंकाशायर और डर्बीशायर के बीच खेले गए मैच में जब डर्बीशायर की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान पहला ओवर लंकाशायर की तरफ से ल्यूक वुड गेंदबाजी करने के लिए आए। उस ओवर की पहली गेंद ल्यूक ने एक खतरनाक बाउंसर से शुरू की। ल्यूक वुड की वह बाउंसर गेंद इतनी ज्यादा खतरनाक थी कि वह बल्लेबाज के हेलमेट पर जाकर लगी, लेकिन अच्छी बात यह रही कि उस दौरान उन्हें कुछ हुआ नहीं।

26 वर्षीय इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ल्यूक वुड को घरेलू क्रिकेट में हमेशा अच्छी गेंदबाजी करते देखा जाता है। ल्यूक के पास अच्छी गति है, जिस वजह से वो अपनी खतरनाक बाउंसर से बल्लेबाजों को डराने में कामयाब होते हैं। इसी वजह से इन दिनों वो खूब चर्चा में नजर आ रहे हैं। अगर ल्यूक आगे भी अच्छी गेंदबाजी करते है तो उन्हें बहुत जल्द इंग्लैंड के लिए खेलते देखा जा सकता है, जिस तरह उमरान मलिक अपनी घातक गेंदबाजी से भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.