सौरव गांगुली के बाद ये 5 पूर्व क्रिकेटर बनेंगे BCCI के नए अध्यक्ष, नंबर 1 इस रेस में सबसे आगे है

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली वर्तमान में बीसीसीआई के अध्यक्ष है, लेकिन इन दिनों गांगुली को लेकर एक खबर आ रही है, जिसमे कहा जा रहा है कि वो बीसीसीआई पद से इस्तीफा दे सकते हैं। सौरव गांगुली ने बुधवार को एक ट्विट किया, जिसके माध्यम से उन्होंने बताया कि क्रिकेट में उन्हें 30 वर्ष पूरा हो गया है।

सौरव गांगुली

उस ट्विट के दौरान सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि वो नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं, फिर उनका वह ट्विट तेजी से वायरल होने लगा। क्योंकि लोगों को लग रहा था कि गांगुली अब बीसीसीआई पद इस्तीदा देने वाले हैं। इसी वजह से आज हम उन 5 पूर्व भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सौरव गांगुली के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष बन सकते हैं।

1. सुनील गावस्कर

टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के नाम बहुत सारे रिकॉर्ड दर्ज है, क्योंकि भारत के लिए उन्होंने बड़ी-बड़ी पारियां खेली है। इसके अलावा वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज है। अगर सौरव गांगुली बीसीसीआई पद से इस्तीफा देते हैं तो उसके बाद सुनील गावस्कर को वह जिम्मेदारी मिल सकती है।

2. राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ वर्तमान में भारतीय टीम के हेड कोच है और उनकी अगुवाई में अभी तक टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है, क्योंकि यह जिम्मेदारी संभालते हुए द्रविड़ को अधिक समय नहीं हुआ है। जब सौरव गांगुली बीसीसीआई पद से इस्तीफ़ा देंगे उसके बाद राहुल द्रविड़ को वह पद संभालने का मौका दिया जा सकता है।

3. कपिल देव

कपिल देव भारत के पहले ऐसे क्रिकेटर है, जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को सबसे पहले वर्ल्ड का खिताब दिलाया था। इस वजह से कपिल देव के चर्चे आज भी होते रहते हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली जब इस पद से इस्तीफ़ा दे देंगे, उसके बाद कपिल देव को भी इस पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

4. वीवीएस लक्ष्मण

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्षम्ण फिलहाल नैशनल क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष है, इस पद की जिम्मेदारी उन्हें पिछले साल दी गई थी और तब से वो अपना कर्तव्य अच्छी तरह निभा रहे हैं। इस वजह से सौरव गांगुली के बाद लक्षम्ण भी बीसीसीआई अध्यक्ष बन सकते हैं।

5. वीरेन्द्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के बारे में हम सब जानते हैं, क्योंकि उन्होंने टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूप में अपना जलवा दिखाया है। इस वजह से क्रिकेट फैंस के बीच वो आज भी चर्चा में रहते हैं। जब सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष का पद छोड़ देंगे तो उस स्थिति वीरेन्द्र सहवाग को भी यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.