शमी के बाद भारतीय टीम को फिर लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से यह खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर, अब भारत की हार लगभग तय

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम आज से ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला आज शाम के 7:30 बजे से मोहाली में खेला जाएगा। इस टी-20 सीरीज को दोनों टीमों की तरफ से वर्ल्ड की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है।

मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाला है, इस वजह से टीम इंडिया कंगारू टीम के कमजोरियों को अच्छी तरह भाप सकती है। लेकिन फिर भी इस टी-20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को हराना भारत के लिए आसान नहीं होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हा जो इस प्रारूप में लगातार अच्छी पर्दशन करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले रोहित ने विराट को दिया धोखा, अब इस बड़ी जिम्मेदारी से किया वंचित

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका

इन दिनों भारतीय टीम की चिंता खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। टीम इंडिया को मोहम्मद शमी के रूप में सबसे बड़ा झटका लगा है। क्योंकि शमी कोरोना पॉजेटिव पाए गए हैं, इस वजह से अब वो ऑस्ट्रेलिया तथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे। अगर मोहम्मद शमी टी-20 वर्ल्ड कप से एक सप्ताह पहले ठीक नहीं होते हैं तो उन्हें उस टूर्नामेंट से भी बाहर होना पड़ सकता है। लेकिन अब टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है।

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 22 सितंबर से शुरू होने वाली है, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी इस श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। हाल ही में दलीप ट्रॉफ़ी के एक मैच में उन्हें चोट लगी थी, जिस वजह से उस मुकाबले में सैनी सिर्फ 11.2 ओवर गेंदबाजी कर पाए थे।

नवदीप सैनी को अब राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैब के लिए जाना होगा। सैनी को इंडिया ए टीम से बाहर होने बाद उनकी जगह ऑलराउंडर ऋषि धवन का चयन किया गया है। नवदीप सैनी इन दिनों अच्छी फॉर्म से गुजर रहे थे, क्योंकि हाल ही में रॉयल लंदन वनडे कप में केंट के लिए उन्होंने लगातार अच्छी गेंदबाजी की थी। इस वजह से भारत ए को सैनी के रूप में बहुत बड़ा झटका लगा है।

नवदीप सैनी भारत के लिए दो टेस्ट, 8 वनडे और 11 टी-20 मैच खेले हैं। उस दौरान उन्होंने टेस्ट में 4 विकेट, वनडे में 6 तथा टी-20 में 13 विकेट हासिल किया है। नवदीप सैनी टीम इंडिया के लिए अपना अंतिम मैच साल 2021 में श्रृंखला के विरुद्ध खेला था, लेकिन उसके बाद से उन्हें फिर भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। सैनी के पास अच्छी गति है और वो लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं। लेकिन फिर भी उन्हें टीम में जगह नहीं दी जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 3 विकेट से रौंदा, वॉटसन-हैडिन ने रचा इतिहास, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *